साउथ अभिनेत्री नयनतारा की फिल्म 'अन्नपूर्णानी' के निर्माताओं के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है। निर्माताओं के खिलाफ केस दर्ज भी दर्ज हुआ था। गुरुवार को फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ और नेटफ्लिक्स से भी यह फिल्म हटा दी गई। आज फिल्म के खिलाफ ठाणे में केस दर्ज हुआ है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र के ठाणे जिले की पुलिस ने अभिनेत्री नयनतारा सहित आठ लोगों के खिलाफ इस आरोप में मामला दर्ज किया है। आरोप लगाया गया है कि उनकी नई रिलीज फिल्म 'अन्नपूर्णानी' के कुछ दृश्यों ने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है।

नयनतारा के खिलाफ एफआईआर

मीरा-भायंदर निवासी 48 वर्षीय शिकायतकर्ता ने नया नगर पुलिस स्टेशन में अपनी शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने कहा कहा कि फिल्म लव जिहाद को भी बढ़ावा देती है। नया नगर पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी ने कहा कि गुरुवार को अभिनेता और फिल्म के निर्माता सहित आठ लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए, 295-ए, 34, 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया था। दरअसल, फिल्म में भगवान राम को मांसाहारी बताया गया है, जिस पर जमकर बवाल मचा हुआ है।

फिल्म के खिलाफ कई केस दर्ज

मुंबई पुलिस ने गुरुवार को कहा था कि दो दक्षिणपंथी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने अभिनेता नयनतारा और फिल्म से जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ अलग-अलग शिकायतें दर्ज की थीं, जिसमें आरोप लगाया गया था कि इसमें कुछ दृश्य हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करते हैं। एक अधिकारी ने कहा था, 'बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा दो दिन पहले पश्चिमी उपनगर के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज कराई गई थी और इस संबंध में जांच चल रही है।'

नेटफ्लिक्स से हटाई गई फिल्म

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि दूसरी शिकायत हिंदू आईटी सेल के संस्थापक रमेश सोलंकी द्वारा दक्षिण मुंबई के लोकमान्य तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी। रमेश ने आरोप लगाया है कि फिल्म में भगवान राम का अपमान किया गया है और इसे जानबूझकर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए रिलीज किया गया है। दरअसल, विरोध प्रदर्शन के बाद जी स्टूडियोज ने बयान जारी करते हुई कहा था कि उनका इरादा धार्मिक आस्थाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। दृश्य को संपादित किया जाएगा और जब तक आवश्यक बदलाव नहीं किए जाते, तब तक फिल्म को नेटफ्लिक्स से हटा दिया जाएगा।