भारतीय टीम के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्‍णा मंगलवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में हार का प्रमुख कारण बने। कृष्‍णा ने चार ओवर के अपने कोटे में 17 की इकोनॉमी से 68 रन खर्च किए। कृष्‍णा आखिरी ओवर में 21 रन की रक्षा नहीं कर सके, जिसके कारण ऑस्‍ट्रेलिया ने 5 विकेट से मैच जीतकर सीरीज जीतने की अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखा।

बता दें कि गुवाहाटी में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 222 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने आखिरी गेंद पर पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। इस जीत के साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया ने सीरीज का अंतर 1-2 किया।

कृष्‍णा का अनचाहा रिकॉर्ड

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ लचर गेंदबाजी करने वाले प्रसिद्ध कृष्‍णा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। 25 साल के कृष्‍णा एक टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्‍यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए हैं। कृष्‍णा ने युजवेंद्र चहल को पीछे छोड़ा, जिनके नाम पहले यह शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज था।

कृष्‍णा ने तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 4 ओवर में 68 रन खर्च किए। इससे पहले युजवेंद्र चहल ने 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में 4 ओवर में 16 की इकोनॉमी से 64 रन खर्च किए थे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह एक टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत की तरफ से सबसे ज्‍यादा रन खर्च करने के मामले में तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं।

ऐसा रिकॉर्ड, जो कोई नहीं याद रखना चाहेगा

पूर्व ऑलराउंडर जोगिंदर शर्मा एक टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्‍यादा रन खर्च करने वाले भारतीय गेंदबाजों की लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। शर्मा ने 2007 में इंग्‍लैंड के खिलाफ डरबन में 4 ओवर में 14.25 की इकोनॉमी से 57 रन खर्च किए थे। दीपक चाहर टॉप-5 की लिस्‍ट को पूरा करते हैं, जिन्‍होंने 2019 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में 4 ओवर में 14 की इकोनॉमी से 56 रन खर्च किए थे।

कृष्‍णा का मैच में प्रदर्शन

प्रसिद्ध कृष्‍णा के लिए ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला बिलकुल अच्‍छा नहीं रहा। उनके स्‍पेल के तीसरे ओवर को अगर हटा दें तो बाकी वो काफी महंगे साबित हुए। कृष्‍णा इस मैच के प्रदर्शन को जल्‍द ही भूलकर अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।