फ्लाइट में मनचाही सीट लेने के लिए अतिरिक्त शुल्क देना होता है। ऐसे में सभी एयरलाइन यात्रियों से अलग-अलग चार्ज लेता है। देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने सीट चार्ज को रिवाइज कर दिया है। आपको बता दें कि Interglobe Aviation ने इंडिगो एयरलाइन को खरीद लिया है। यह फैसला फ्यूल सरचार्ज के कुछ दिनों के बाद लिया गया है।

अगर कोई यात्री फ्लाइट की पहली पंक्ति की पहली सीट लेना चाहते हैं तो उन्हें 2,000 रुपये का भुगतान करना होगा। 4 जनवरी 2024 को इंडिगो ने फ्यूल सरचार्ज को वापस लेने का फैसला लिया था। अब इस फैसले के कुछ दिनों के बाद एयरलाइन ने अपनी सीट चार्ज को रिवाइज कर दिया है।

इंडिगो की अधिकारिक वेबसाइट के अनुसार A321 फ्लाइट की पहली पंक्ति या फिर गलियारे की सीट को चुनने पर यात्री 2,000 रुपये के चार्ज देना होगा। वहीं, मिडिल सीट के लिए यात्री को 1,500 रुपये का भुगतान देना होगा। इसी प्रकार दूसरी और तीसरी लाइन के लिए यात्री को 400 रुपये का भुगतान देना होगा।

इसके अलावा 232 सीटों वाले A321 फ्लाइट और 180 सीट वाले A320 फ्लाइट के लिए लगने वाले चार्ज में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

इंडिगो ने माफ किया फ्यूल शुल्क

इंडिगो ने 4 जनवरी को फ्यूल चार्ज को हटाने का फैसला लिया गया है। एयरलाइन ने पिछले साल अक्टूबर 2023 की शुरुआत में फ्यूल चार्ज पेश किया था। पिछले साल अक्टूबर में एटीएफ की कीमतों में आई तेजी के बाद एयरलाइन ने यह फैसला लिया था। एयरलाइन ने घरेलू और इंटरनेश्नल फ्लाइट के फ्यूल चार्ज को हटा दिया है।