भारतीय टीम के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 में तूफानी बल्लेबाजी की। इस मैच में यशस्वी ने भारत को एक शानदार शुरुआत दिलाने में अहम काम किया, जिसमें उन्होंने पहले पावरप्ले में अर्धशतक जमाया।

जायसवाल ने 24 गेंदों पर हाफ सेंचुरी पूरी की और पारी के चौथे ओवर में सीन एबॉट कीजमकर धुनाई की। इस दौरान जायसवाल ने कप्तान रोहित शर्मा का एक बड़ा रिकॉर्ड चकनाचूर कर दिया।

Yashasvi Jaiswal ने Rohit Sharma का तोड़ा रिकॉर्ड

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 2nd T20) के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया। यशस्वी और ऋतुराज ने भारत को पावरप्ले में 70 से ज्यादा रन बनाने में मदद की। 24 गेंदों पर पचास रन बनाने के साथ ही यशस्वी जायसवाल ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया।

यशस्वी टी-20 इंटरनेशनल में पहले पावरप्ले के अंदर फिफ्टी लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने। इस मामले में उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल को पछाड़ा। यशस्वी ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 9 चौके और 2 छक्के लगाए। पहले पावरप्ले में अर्धशतक जड़ने वाले यशस्वी जायसवाल तीसरे भारतीय बने।

अगर बात करें भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के दूसरे टी-20 मैच में पहले बैटिंग करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 236 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में कंगारू टीम 191 रन ही बना सकी और भारत ने 44 रन से दूसरा टी-20 अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली हैं।