भोपाल ।   भाजपा ने गुरुवार को चुनाव आयोग में कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, चुरहट विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी अजय सिंह राहुल, सिंहावल से कमलेश्वर पटेल, धौहनी से कमलेश सिंह, सीधी से ज्ञान सिंह और झाबुआ विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रांत भूरिया तथा छिंदवाड़ा सांसद नकुल नाथ के विरुद्ध चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की है।

कांग्रेस प्रत्याशियों पर आचार संहिता का उल्लंघन की शिकायत

भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को दिए ज्ञापन में कहा है कि सीधी जिले के चुरहट, सिहावल, सीधी और धौहनी के कांग्रेस प्रत्याशियों ने एक्स हैंडल पर एक संयुक्त बयान जारी कर कहा है कि सीधी जिले की पुकार कांग्रेस इस बार। कांग्रेस पार्टी के चारों प्रत्याशियों ने यह बयान चुनाव प्रचार बंद होने के बाद बिना अनुमोदन प्राप्त किए जारी किया है, जो आचार संहिता का उल्लंघन है।

दिग्विजय सिंह के खिलाफ शिकायत

भाजपा ने शिकायत में कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने प्रचार अवधि समाप्त होने के बाद अपने अधिकृत एक्स हैंडल से मध्य प्रदेश कांग्रेस और आफिस आफ कमल नाथ नाम के ट्विटर हैंडल को टैग करते हुए कांग्रेस का प्रचार वीडियो जारी किया है। इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कार्टून बनाया गया है।

भाजपा ने एक अन्य शिकायत में झाबुआ से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रांत भूरिया और छिंदवाड़ा सांसद नकुल नाथ द्वारा स्वयं का व कांग्रेस पार्टी का प्रचार वीडियो एक्स हैंडल पर बिना निर्वाचन आयोग की अनुमति के जारी करने की शिकायत भी की है। कार्रवाई की मांग की गई है।