अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। अनकैप्ड तेज गेंदबाज वफादर मोमंद को टीम में शामिल किया गया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद और सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई को भी टीम में शामिल किया है। अफगानिस्तान 05 जुलाई को चटगांव में खेले जाने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ बांग्लादेश के अपने दौरे की शुरुआत करेगा। 11 जुलाई को वनडे सीरीज समाप्त होगी। इसके बाद दोनों टीमें 14 जुलाई से सिलहट में दो मैच की टी20I सीरीज खेलेंगी। सीरीज का दूसरा मैच 16 जुलाई को खेला जाएगा। राशिद खान टी20 में टीम का नेतृत्व करेंगे।

टी20 विश्व कप से पहले खिलाड़ियों को मौका

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता असदुल्लाह खान ने कहा कि मोहम्मद शहजाद, जिन्होंने आखिरी बार 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच खेला था, को घरेलू क्रिकेट में उनके हालिया प्रदर्शन के कारण वापस टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि चयन पैनल 2024 में यूएसए और वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम को अंतिम रूप देने से पहले सभी खिलाड़ियों को उचित मौका देना चाहता है। उन्होंने कहा, "हम मोमंद को लाए क्योंकि उनके पास बहुत अच्छी गति है और उन्होंने कैंप और घरेलू क्रिकेट में यह दिखाया है। जैसा कि मैंने पहले कहा था, हम खिलाड़ियों को देख रहे हैं ताकि हम विश्व कप के लिए अंतिम टीम के बारे में फैसला कर सकें।" बता दें कि अफसर जजई, उस्मान गनी, शराफदुल्लाह अशरफ और पूर्व कप्तान गुबैदीन नायब टीम का हिस्सा होंगे।

बांग्लादेश बनाम टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम

राशिद खान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, मोहम्मद शहजाद, वफदर मोमंद, हजरतुल्लाह जजई, सेदिकुल्लाह अटल, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह उमरजई, नूर अहमद, मुजीब-उर-रहमान, फरीद अहमद, फजलहक फारूकी और नवीन-उल-हक|