भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे सुपर-8 मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ने को तैयार है. एक महीने से भी कम समय में दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने होंगी. पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में भिड़ीं थीं, जिसे भारत ने जीता था. लेकिन शनिवार (22 जून) का मैच काफी महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि दोनों टीमें सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहेंगी. एक तरफ भारत टूर्नामेंट में अब तक अजेय है तो वहीं, बांग्लादेश संघर्ष करता नजर आया है. इस मैच में भारतीय टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.

इस स्टार को पर मेहरबान होंगे रोहित-द्रविड़?

शिवम दुबे, जिन्हें उनकी पावर-हिटिंग के लिए टीम में जगह मिली थी, लेकिन वह अभी तक कमाल दिखाने में सफल नहीं रहे हैं. आईपीएल में अपनी घातक फॉर्म को दोहराने में वह नाकाम रहे हैं. हालांकि, उन्होंने यूएसए के खिलाफ नाबाद 31 रन बनाए, लेकिन बाकी मैचों में फ्लॉप रहे. दुबे के लगातार खराब प्रदर्शन के कारण संजू सैमसन को मिडिल ऑर्डर में मौका मिल सकता है. कप्तान राहुल द्रविड़ और हेड कोच राहुल द्रविड़ उन्हें वर्ल्ड कप डेब्यू का मौका दे सकते हैं. सैमसन स्पिनरों और तेज गेंदबाजों के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं. वह बड़े शॉट भी आसानी से लगा पाने में सक्षम हैं.

ऐसा रहा है टी20 करियर

संजू सैमसन के टी20 इंटरनेशनल करियर के आंकड़ें देखें तो उन्होंने 25 मैच खेले हैं, जिसमें 374 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी निकला है. वहीं, टी20 फॉर्मेट में 273 मैच खेलते हुए 6721 रन अब तक बना चुके हैं, जिसमें उनके बल्ले से तीन शतक भी देखने को मिले हैं. वहीं, 45 अर्धशतक भी उनके नाम हैं. आईपीएल 2024 में कमाल की विकेटकीपिंग और उम्दा बल्लेबाज के चलते उन्हें वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह मिली.

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह.