अंक ज्योतिष द्वारा अंकों के माध्यम से व्यक्ति के विषय एवं उसके भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानी उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

अंक 1 
किसी से विवाद आपको परेशान करेगा लेकिन सुख-दुःख जीवन का हिस्सा है, ऐसे में अपनी भावनाओं पर पूरी तरह से नियंत्रण रखें। आज आप अपने प्रियजनों से सम्पर्क कर सकते हैं।
शुभ अंक- 52 
शुभ रंग- सिल्वर
 

अंक 2
भविष्य की कुछ बेहतरीन योजनाएं आपका इंतज़ार कर रही है और आने वाले समय में आपके सभी सपने सच होंगे। दुनिया बेहद खूबसूरत है इसलिए बाहर निकल कर इसका पूरा मज़ा लें। अपने सपनों की दिशा में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें।
शुभ अंक- 22  
शुभ रंग- ग्रे

अंक 3 
आज आपकी अपने मालिक या बड़े अधिकारी के साथ लम्बी दूरी की यात्रा करने के योग हैं। यह यात्रा आपके लिए अच्छे भाग्य का प्रतीक है और आपके सितारों के अनुसार जल्द ही कोई बड़ी सफलता आपके कदम चूमेगी।
शुभ अंक-12 
शुभ रंग- हरा

अंक 4 
अपने विचारों को दूसरों के साथ बाँटें और नए लोगों से मिले जुलें। सोशल मीटिंग्स भी आज कार्ड में हैं। आज अपनी ज़रूरतों से पहले दूसरों की आवश्यकताओं को पूरा करने को प्राथमिकता दें।
शुभ अंक- 2 
शुभ रंग- क्रीम

अंक 5 
यह समय है अपने व्यक्तित्व और सोच में परिवर्तन लाने का। आज आप दूसरों के लाभ और दान के बारे में सोच सकते हैं। यह समय अतिरिक्त व्यय या दीर्घकालिक निवेश के लिए भी अच्छा है।
शुभ अंक- 15 
शुभ रंग- पीला

अंक 6 
 व्यापार में हुई धोखाधड़ी या नुकसान आपके इरादों को विचलित नहीं कर सकते। आज कोई भी वित्तीय निर्णय लेने से बचें क्योंकि इससे हानि हो सकती है। अपने धन, सम्पर्क और संसाधनों का सही से प्रयोग करें। 
शुभ अंक- 3 
शुभ रंग- गोल्डन

अंक 7 
अपने मिलने वाले अवसरों को जांचे और किसी अच्छे सलाहकार की सलाह लें। अगर आपका व्यवसाय आपके अनुरूप नहीं चल रहा है तो इसका मतलब यह है कि आपको अपना दृष्टिकोण बदलने की ज़रूरत है।
शुभ अंक- 27 
शुभ रंग- वॉइलेट

अंक 8 
आज आप कुछ अलग और रचनात्मक करना चाहते हैं। धन की तुलना में आपके प्रियजन और छोटे भाई-बहन आपके लिए अधिक महत्वपूर्ण हैं। 
शुभ अंक- 14 
शुभ रंग- लाल

अंक 9
आज आप कुछ अलग और रचनात्मक करना चाहते हैं। धन की तुलना में आपके प्रियजन और छोटे भाई-बहन आपके लिए अधिक महत्वपूर्ण हैं। 
शुभ अंक- 12 
शुभ रंग- लेमन