भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों (IND vs ENG) की टेस्ट सीरीज में लगातार दूसरा दोहरा शतक जड़ दिया है। हैदराबाद टेस्ट में यशस्वी के बल्ले से कुछ खास रन नहीं निकले थे। इसके बाद विशाखापट्टनम और राजकोट में यशस्वी का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने लगातार दोहरा शतक ठोककर इंग्लैंड के गेंदबाजों की बैंड बजाई और इस दौरान यशस्वी ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए।

यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक जड़कर रिकॉर्ड्स की लगाई झड़ी

दरअसल, भारतीय टीम के ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 231 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके और 10 छक्कों की मदद से अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक जड़ा। इस दोहरे शतक से उन्होंने पूरी दुनिया को अपनी काबिलियत का नजारा पेश कर दिया। यशस्वी ने चौथे दिन के खेल में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और मार्क वुड की जमकर धुनाई की।

यशस्वी एक टेस्ट सीरीज में दो दोहरे शतक जड़ने वाले भारत के तीसरे बल्लेबाज बने। उनसे पहले वीनू मांकड ने 1955 में न्यूजीलैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था। वहीं, साल 2018 में श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो दोहरे शतक जड़े थे। इसके अलावा यशस्वी दो टेस्ट मैचों में दो दोहरे शतक जड़ने वाले अब तीसरे भारतीय बन गए हैं।

यशस्वी जायसवाल ने कर दिखाया वो कमाल जो रोहित-कोहली नहीं कर सके

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के इतिहास में भारत के लिए यशस्वी जायसवाल दो दोहरे शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने। उनसे पहले यह कमाल मयंक अग्रवाल ने किया था, जबकि विराट कोहली और रोहित शर्मा ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में 1-1 शतक जड़ा है।

इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यशस्वी जायसवाल ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया। वे एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। तीन मैचों में यशस्वी ने 20 छक्के जड़े। अभी तक ये रिकॉर्ड भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के नाम दर्ज था। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक सीरीज में 19 छक्के जड़े थे।