अहमदाबाद ।  भारत में आयोजित किए जा रहे वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मैच रविवार, 19 नवंबर को खेला जाएगा। इस बार का वर्ल्ड कप फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम यानी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। सभी खास कार्यक्रम, वर्ल्ड कप जीतने वाले सभी पूर्व कप्तान, प्रधानमंत्री मोदी, ऑस्ट्रेलिया के उप-प्रधानमंत्री, बॉलीवुड स्टार्स समेत 1।30 लाख दर्शकों की मौजदूगी में इस वर्ल्ड कप का फाइनल मैच काफी यादगार होने वाला है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस बार के फाइनल मैच को ऐतिहासिक और यादगार बनाने के लिए अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। 
वर्ल्ड कप फाइनल में मैच के अलावा भी कई अन्य कार्यक्रम भी होंगे, जिसकी शुरुआत मैच शुरू होने से पहले ही हो जाएगी। इस मैच के दौरान मैदान पर लाखों दर्शकों के साथ राजनीति, क्रिकेट, बॉलीवुड, कारोबारी घरों की कई खास हस्तियां भी मौजूद रहेंगी। 
इस मैच के दौरान मुख्य अतिथि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, और ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स होंगे। मैच के दौरान भारत को पहला और दूसरा वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी भी मौजूद रहेंगे। ऑस्ट्रेलिया को पांच वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान एलन बॉर्डर, स्टीव वॉ, रिकी पोटिंग और माइकल क्लार्क भी मौजूद रहेंगे। इनके अलावा देश के लोकप्रिय बिजनेसमैन मुकेश अंबानी, और गौतम अडानी के भी मौजूद रहने की संभावना है। बॉलीवुड के कई सुपरस्टार्स भी इस मैच के दौरान मैदान पर रहेंगे। इस मैच के शुरू होने से पहले भारतीय एयरफोर्स मैदान के ऊपर एक खास एयर शो करेगी, जिसके लिए एयरफोर्स ने अभ्यास भी किया है। 15-20 मिनट के लिए सूर्यकिरण इंडियन एयरफोर्स शो किया जाएगा।
मैच के बाद पहले ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान कोक स्टूडियो के लोकप्रिय सिंगर आदित्य गढ़वी का परफॉरमेंस होगा। मिड इनिंग ब्रेक में और भी शानदार इवेंट होगा। इस दौरान बॉलीवुड म्यूज़िक कॉम्पोज़र प्रितम, सिंगर जोनिता गांधी, नक्श अज़िज़, अक्श जोशी, तुषार जोशी, और अमित मिश्रा अपने गानों से 1।3 लाख लोगों का मनोरंजन करेंगे। इस आयोजन के दौरान मुंबई से करीब 500 डांसर्स के आने की उम्मीद है। दूसरी पारी की इनिंग ब्रेक के दौरान मैदान में बैठे लाखों दर्शकों का लेज़र और लाइट शो के द्वारा मनोरंजन किया जाएगा।
इस दौरान बीसीसीआई ने एक खास कार्यक्रम की भी योजना बनाई है, जिसमें वह 1975 से लेकर 2019 तक विश्व कप जीतने वाले सभी कप्तानों को सम्मानित करेगा।
इन सभी कार्यक्रमों के बाद अंत में मैच खत्म होने के बाद मैदान के ऊपर एक शानदार आतिशबाजी का नज़ारा भी दर्शकों को देखने के लिए मिलेगा।