भारतीय क्रिकेट के दो महान दिग्गज सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बीच हमेशा से ही कॉम्पिटिशन किया जाता रहा है।

लारा का बड़ा बयान-

हाल ही में विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के वनडे में 49 शतकों को पीछे छोड़ते हुए अपना 50वां वनडे ऐतिहासिक शतक जमाया। ऐसे में अब विराट कोहली के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तेंदुलकर के 100 शतकों की बराबरी को लेकर वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने एक टिप्पणी की है। 

कोहली के लिए नहीं होगा आसान-

दरअसल साल 2024 में भारत को केवल पांच वनडे मैच खेलने हैं और टी20I में कोहली के खेलने को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है। अब ऐसे में अगर कोहली को तेंदुलकर के 100 शतक की बराबरी करनी है तो उन्हें अगले 4 सालों तक लगातार पांच शतक लगाना आसान नहीं होगा।

ऐसे में विराट कोहली की बल्लेबाजी के बड़े फैन होने के कारण ब्रायन लारा ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि कोहली तेंदुलकर के 100 शतकों की बराबरी से 20 कदम दूर हैं, जो काफी मुश्किल है।

100 शतक का आंकड़ा मुश्किल-

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ने कहा कि क्रिकेट के नजरिए से यह ठीक नहीं लगता। उन्होंने कहा "कोहली अभी 20 शतक दूर हैं। अधिकांश क्रिकेटर अपने पूरे करियर में इतने शतक नहीं जड़ पाते हैं। उन्होंने कहा कि उम्र किसी के लिए नहीं रुकती। कोहली कई और रिकॉर्ड तोड़ेंगे, लेकिन 100 शतक सबसे मुश्किल लगता है।"

कोहली के बड़े फैन हैं लारा-

हालांकि लारा मे यह भी कहा कि अगर कोई 100 शतकों के करीब आ सकता है तो वह कोहली ही हैं। मैं उनके अनुशासन और समर्पण का बहुत बड़ा फैन हूं। जिस तरह से वह अपना सब छोड़कर मैच की तैयारी करते हैं कोई कैसे उनका फैन नहीं होगा। मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।

अगर वह तेंदुलकर की तरह 100 शतक बना सके तो मुझे बहुत खुशी होगी। सचिन मेरे प्रिय मित्र थे और जैसा कि मैंने पहले कहा, मैं कोहली का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं।"