पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए अपनी ही सरकार को घेरा। उन्होंने सवाल किया कि क्या जय श्री राम और भारत माता की जय के नारे लगाने से समस्याएं हल हो जाएंगी? यही नहीं उन्होंने मुफ्त राशन, अग्निवीर योजना और महंगाई को लेकर भी अपनी ही सरकार पर प्रहार किये और अनेक सवाल उठाए!
पीलीभीत सांसद वरुण गांधी अपने ही संसदीय क्षेत्र में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने अपनी ही सरकार की नीतियों पर प्रश्न उठाए और कहा कि सिर्फ नारेबाजी से देश की समस्याएं हल नहीं होने वाली हैं, देश चलाने के लिए संवेदनशील होना जरूरी होता है। उन्होंने मुफ्त का राशन महंगाई और अग्निवीर जैसी योजनाओं को लेकर अपनी ही भाजपा सरकार पर हमला किया। दो दिवसीय दौरे पर वरुण सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र पीलीभीत पहुंचे थे। यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए अपने तीखे तेवर देखाए। उन्होंने कहा कि क्या जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे से समस्याएं हल हो जाएंगी? उन्होंने कहा कि मैं भारतमाता को अपनी मां मानता हूं, मैं हनुमान जी का भक्त हूं और भगवान राम को अपना इष्ट मानता हूं, लेकिन मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि आज जिन बुनियादी समस्याओं से हर व्यक्ति ग्रसित है, क्या उनका हल केवल नारे लगाने से होगा या उनका हल नीतिगत सुधार से होगा?  
वरुण ने आगे कहा, कि हर नौकरी आज संविदा पर दी जा रही है, इस सभा में भी संविदाकर्मी मौजूद हैं जो खून के आंसू रो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सालों से उनका मानदेय नहीं बढ़ा, उन्हें स्थायी नहीं किया गया। काम तो पूरा लिया जा रहा लेकिन मान-सम्मान स्थायित्व कुछ है नहीं। 
अग्निवीर पर सवाल 
सांसद वरुण गांधी ने अग्निवीर योजना पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि अगर आपके गांव का युवक सरहद पर जाता है और देश की सीमा की रक्षा करता है तो क्या यह सम्मान की बात है या नहीं। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि जब वो लड़का चार साल बाद निकाल दिया जाएगा। वही फिर आर्मी की वर्दी पहनकर वापस आएगा और मजदूरी करेगा। इससे क्या उस पर मानसिक असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि देश चलाना कोई मजाक नहीं है. यह संवेदनशीलता के साथ गहरा काम है।  बढ़ती महंगाई और सरकार के मुफ्त अनाज बांटने पर भी वरुण गांधी ने तीखे प्रहार किये।