भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 दिसंबर को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। टी-20 सीरीज में बारिश ने शुरुआती दो मैचों का मजा किरकिरा किया था।

डरबन में खेला गया पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा था, तो दूसरे मैच में बारिश की वजह से डकवर्थ लुईस नियम को बीच में लाना पड़ा था। ऐसे में तमाम फैन्स के मन में यह सवाल है कि क्या पहले वनडे में भी इंद्र देव रोमांच में खलल डालेंगे? आइए आपको बताते हैं कैसा रहेगा पहले एकदिवसीय मैच में मौसम का हाल।

पहले वनडे में बारिश बनेगी विलेन?

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पहला वनडे मुकाबला जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स मैदान पर खेला जाना है। वेदर रिपोर्ट के मुताबिक, मैच के दिन बारिश की संभावना है। हालांकि, फैन्स के लिहाज से अच्छी खबर यह है कि तेज बारिश होने के चांस नहीं हैं। यानी कहने का मतलब यह है कि मैच के रोमांच में बारिश खलल डालती हुई शायद ही नजर आए।

किसको फेवर करती है जोहान्सबर्ग की पिच?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मुकाबला जोहान्सबर्ग के द वांडरर्स मैदान पर खेला जाना है। वांडरर्स के मैदान पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है। इस ग्राउंड पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है और अच्छा बाउंस होने की वजह से गेंद बल्ले पर आसानी से आती है। हालांकि, पिच से स्पिन गेंदबाजों को भी काफी मदद मिलती है, जिसका ताजा उदाहरण तीसरे टी-20 मुकाबले में देखने को भी मिला था।

चेज करने में ज्यादा फायदा

द वांडरर्स ने अब तक कुल 51 वनडे मैचों की मेजबानी की है। इस दौरान 21 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है। वहीं, 28 मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है। यानी रनों का पीछा करना इस ग्राउंड पर ज्यादा बेहतर साबित हुआ है। पहली पारी में एवरेज स्कोर 240 का रहा है, जबकि दूसरी इनिंग में औसतन स्कोर 204 का है।