छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के शपथ ग्रहण समारोह में उप मुख्यमंत्रियों सहित 10 मंत्रियों के भी शपथ लेने की तैयारी की गई थी, लेकिन अंत समय में मंत्रियों के शपथ का कार्यक्रम रोक दिया गया।

सूत्रों का कहना है कि छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल की जो सूची बनाई गई थी, उसे दिल्ली से स्वीकृति नहीं मिली। इसके बाद एक नई सूची तैयार की गई है। इसके नामों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भी सहमति है। फिलहाल ये नाम लिफाफे में बंद हो चुके हैं। शपथ ग्रहण कार्यक्रम के बाद राज्यपाल बिस्वभूषण हरिचंदन दिल्ली रवाना हो चुके हैं। वह 16 दिसंबर को लौटेंगे।

छत्तीसगढ़ के नए मंत्री 16 दिसंबर को कर सकते हैं शपथ ग्रहण 

16 दिसंबर की शाम चार बजे से खरमास लग रहा है। मान्यता है कि इस दिन से अगले 30 दिनों तक शुभ काम नहीं होते हैं। इसलिए भी इस चर्चा को महत्व मिल रहा है कि छत्तीसगढ़ के नए मंत्री 16 दिसंबर को शपथ ग्रहण कर सकते हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद बधाई दी।

मंत्रिमंडल में ये हो सकते हैं शामिल 

मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले संभावित मंत्रियों में बृजमोहन अग्रवाल, ओपी चौधरी, राजेश मूणत, अमर अग्रवाल, लता उसेंडी, डोमनलाल कोर्सेवाड़ा, अजय चंद्राकर, केदार कश्यप, रामविचार नेताम और धरमलाल कौशिक हो सकते हैं।

कैबिनेट की पहली बैठक आज

बता दें कि छत्तीसगढ़ में सीएम पद के लिए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कल शपथ ग्रहण कर लिया है। शपथ लेते हुए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सीधे मंत्रालय पहुंचे। उनके साथ उप मुख्यमंत्री अरुण साव और उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा भी रहे। तीनों नेताओं ने एक साथ अपना कार्यभार भी संभाल लिया। नवगठित भाजपा की सरकार के मंत्रिमंडल की पहली बैठक गुरुवार को होगी।