आईपीएल 2024 में आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच भिड़ंत होगी. दोनों टीमों के बीच यह मैच जयपुर के सवाईं मान सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. राजस्थान की टीम जहां इस सीजन के अपने सभी मैच जीती है, वहीं बेंगलुरु चार मैच में तीन मैच हार चुकी है. ऐसे में आज आरसीबी हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगी. यहां जानिए इस मैच में किसकी जीत हो सकती है. 

राजस्थान रॉयल्स अब तक आईपीएल 2024 में बेहद ही शानदार लय में दिखी है. टीम ने 3 मैच खेले हैं, जिसमें तीनों में ही जीत दर्ज की है. राजस्थान ने पहले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 20 रन से, दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से और तीसरे मैच में मुंबई इंडियंस को 6 रन से शिकस्त दी थी. 

वहीं दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाल काफी खराब हैं. टीम ने अब तक चार मैच खेले हैं, जिसमें सिर्फ 1 ही जीत सके हैं. आज राजस्थान के खिलाफ बेंगलुरु सीज़न की दूसरी जीत ज़रूर हासिल करना चाहेगी. अब देखना दिलचस्प होगा आज जयपुर के मैदान पर कौन सी टीम बाज़ी मारती है.

राजस्थान और बेंगलुरु में हेड टू हेड में कौन आगे 

आईपीएल में राजस्थान और बेंगलुरु की टीमें अब तक 30 बार आमने-सामने आई हैं. इस दौरान राजस्थान का पलड़ा भारी रहा है. संजू सैमसन की टीम ने 15 बार बाजी मारी है. वहीं आरसीबी को सिर्फ 12 मैच में ही जीत मिली है, जबकि तीन मैच नो रिजल्ट रहे हैं. इस बार भी पेपर पर राजस्थान काफी मज़बूत दिख रही है. 

मैच प्रिडिक्शन 

राजस्थान और बेंगलुरु के मैच के विजेता की प्रिडिक्शन की बात करें तो भले ही राजस्थान की टीम पेपर पर मजबूत है, लेकिन आरसीबी की टीम घायल शेर से कम नहीं है. कहते हैं कि घायल शेर और भी ज्यादा खतरनाक होता है. ऐसे में हमारा मैच प्रिडिक्शन मीटर कह रहा है कि इस मैच में विराट कोहली की आरसीबी बाजी मार सकती है.