बिलासपुर ।  यात्री सुविधाओं को दरकिनार करना तो पुरानी बात रही है लेकिन वर्तमान में लगातार ट्रेनों को रद्द करने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है नए साल में ट्रेन रद्द होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है बता दें कि कोरबा से कोचुवेली तिरुनेलवेली बिलासपुर यशवंतपुर कोरबा हैदराबाद रक्सौल पटना सिकंदराबाद सहित 10 से अधिक ट्रेनों को रेल विभाग ने रद्द करने का निर्णय लिया है जिसके पीछे रेलवे ने तीसरी लाइन की कमिश्निंग के लिए नॉन इंटरलॉकिंग कार्य को कारण बताया है।
रेलवे में लंबे समय से हो रही ट्रेनों की लेट लतीफी और लगातार ट्रेन बंद करने के मामले को एक बार ने फिर उठाते हुए आम आदमी पार्टी की डॉ. उज्वला कराड़े ने रेल प्रशासन पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने कहा है कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे सबसे कमाऊ जोन के रूप में प्रसिद्ध है फिर भी यहां के यात्रियों के साथ सौतेला व्यवहार रेलवे की ओछी मानसिकता को प्रदर्शित करता है और मोदी सरकार की पर भी प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है। उन्होंने कहा है कि जिस तरह से बिना विकल्प रेलवे ने एकाएक 10 ट्रेनों को बंद कर दिया है इससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है उन्होंने रेल प्रशासन से मांग की है कि जब भी इस तरह की कोई कार्यवाही करनी हो तो पहले उसका विकल्प तैयार करें उसके बाद ही ट्रेनों को बंद करें ताकि यात्रियों को किसी प्रकार की समस्या ना हो।
डॉ. उज्वला कराड़े ने भाजपा कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि जिस समय प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी ट्रेनों की लेट लतीफी और ट्रेन बंद होने को लेकर कांग्रेस हमेशा हमलावर थी लेकिन जैसे ही प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी कांग्रेस की बोलती बंद हो गई इसे हम क्या समझे दोनों पार्टियों आपस में मिलकर काम करती हैं जैसे चोर चोर मौसेरे भाई। उन्होंने केंद्र सरकार से सवाल किया कि केवल यात्री ट्रेनों के लिए ब्लॉक है मेंटेनेंस का कार्य है लेकिन माल गाडिय़ों को बाकायदा चलाया जा रहा है।