भारत का विश्व कप 2023 में अब तक अच्छा प्रदर्शन रहा है. टीम इंडिया ने तीन मैच खेले हैं और सभी जीते हैं. वह पॉइंट्स टेबल में भी टॉप पर है. अब भारत का बांग्लादेश से मुकाबला होना है. यह मैच पुणे में 19 अक्टूबर को खेला जाएगा. भारत का वनडे में अब तक बांग्लादेश के खिलाफ पलड़ा भारी रहा है. टीम इंडिया ने 2003 में खेले गए एक मुकाबले में उस पर यादगार जीत दर्ज की थी. भारत के लिए युवराज सिंह ने नाबाद शतक लगाया था.

दरअसल अप्रैल 2003 में टीवीएस कप खेला गया. इसका पहला मैच भारत और बांग्लादेश के बीच ढाका में खेला गया. इसमें भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 276 रन बनाए. इस दौरान युवराज सिंह ने 85 गेंदों नाबाद 102 रन बनाए थे. युवी ने 9 चौके और 4 छक्के लगाए थे. वहीं ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी यादगार पारी खेली थी. उन्होंने 51 गेंदों का सामना करते हुए 63 रन बनाए थे. सहवाग ने 11 चौके और एक छक्का लगाया था. 

भारत के दिए लक्ष्य का सामना करने मैदान पर उतरी बांग्लादेश की टीम 76 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई थी. उसके लिए सबसे ज्यादा 18 रन मोहम्मद रफीक ने बनाए थे. उन्होंने 21 गेंदों में नाबाद 18 रन बनाए थे. भारत के लिए बॉलिंग करते हुए जहीर खान ने 4 विकेट झटके थे. उन्होंने 7.3 ओवरों में 19 रन दिए थे. अजीत अगरकर ने 7 ओवरों में 18 रन देकर 3 विकेट लिए थे. हरभजन सिंह ने एक विकेट लिया था. 

अब एक बार फिर से भारत और बांग्लादेश की टीमें मैदान पर एक-दूसरे के खिलाफ उतरेंगी. इन दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 40 वनडे मैच खेले गए हैं. इस दौरान भारत ने 31 मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं उसे 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 2022 में खेले गए एक मैच में 227 रनों से हराया था.