विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को 7 विकेट से जीत दिलाई। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत की यह चौथी जीत रही। पुणे के MCA स्टेडियम में विराट कोहली का बल्ला जमकर गरजा और उन्होंने अपने वनडे करियर का 48वां शतक और इंटरनेशनल क्रिकेट का 48वीं सेंचुरी ठोकी।

इस दौरान किंग कोहली ने एक अनोखा कारनामा भी कर दिखाया। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में विराट कोहली ने एक ओवर में सिर्फ एक गेंद पर 14 रन ठोक डाले। उनका यह वीडियो वायरल हो रहा है।

विराट कोहली ने पुणे में अनहोनी को होनी कर दिखाया, 1 गेंद पर ठोके 14 रन

दरअसल, World Cup 2023 के 17वें मैच में भारत को जब जीत के लिए 20 रन की दरकार थी तो विराट कोहली को भी अपने शतक को पूरा करने के लिए 20 रन की जरूरत थी।इसके बाद उन्‍होंने अपनी रफ्तार पकड़ी और कमाल का शतक जड़कर भारत को जीत दिलाई।

इस दौरान केएल राहुल ने उनका साथ बखूबी निभाया। वहीं, विराट कोहली ने 103 रन की नाबाद शतकीय पारी के दौरान एक ऐसा कारनामा किया जिसे देखकर हर कोई हक्का-बक्का रह गया।

बता दें कि भारत (IND vs BAN) की पारी के 13वें ओवर में जब बांग्लादेश की तरफ से हसन माहमुद गेंदबाजी कर रहे थे तो इस दौरान एक गेंद पर कोहली ने कुल 14 रन ठोक डाले।

पहले गेंद पर कोहली ने दो रन बनाए, लेकिन यह गेंद नो बॉल रही। इसके बाद फ्री हिट में कोहली ने गेंद को बाउंड्री के लिए भेजा, लेकिन दुर्भाग्य से बांग्लादेश के गेंदबाज की यह गेंद भी नो बॉल रही। इसके बाद अगली गेंद फ्री हिट पर विराट कोहली ने गगनचुंबी छक्का जड़ा और इस तरह एक गेंद पर कोहली ने 14 रन बनाए।