भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में एक बड़े रिकॉर्ड को बनाने की दहलीज पर खड़े हैं. रविचंद्रन अश्विन एक ऐसा महारिकॉर्ड बनाने के करीब है जो अभी तक भारत से केवल महान स्पिनर अनिल कुंबले के नाम दर्ज है. इंग्लैंड के खिलाफ जब गुरुवार 25 जनवरी से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी तो रविचंद्रन अश्विन की नजर इसी रिकॉर्ड पर होगी. दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इस महारिकॉर्ड को बनाने से केवल 10 विकेट दूर हैं. 

37 साल के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अपने 500 टेस्ट विकेट पूरे कर लेंगे. बता दें कि रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए अभी तक 95 टेस्ट मैचों में 490 विकेट हासिल किए हैं. रविचंद्रन अश्विन 10 विकेट और लेते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट में  500 विकेट लेने वाले भारत के केवल दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे. भारत के लिए अभी तक सिर्फ अनिल कुंबले ही ये बड़ा मुकाम हासिल कर पाए हैं. भारत के लिए अभी तक केवल दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले ही 500 या उससे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने में कामयाब रहे हैं.

अश्विन ने अभी तक झटके 490 टेस्ट विकेट

अनिल कुंबले टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट हासिल कर चुके हैं. रविचंद्रन अश्विन ने भारत के लिए अभी तक 95 टेस्ट मैचों में 490 विकेट हासिल किए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट मैचों में 34 बार पारी में 5 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 8 बार टेस्ट मैचों में 10 या उससे ज्यादा विकेट्स झटके हैं. भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैच खेलने हैं और अश्विन को ये रिकॉर्ड बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा दो मैचों की ही जरूरत पड़ेगी.