मधुबनी । भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को लालू प्रसाद और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित कांग्रेस पर विभिन्न मुद्दों को लेकर जमकर निशाना साधा। उन्होंने लालू और नीतीश के गठबंधन को पानी और तेल जैसा बताकर कहा कि तेल पानी को भी गंदा कर देता है। झंझारपुर में एक रैली को संबोधित कर शाह ने गठबंधन को स्वार्थी गठबंधन बताकर कहा कि एक को अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना है, तब दूसरे नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनना है। उन्होंने हालांकि कहा कि अभी प्रधानमंत्री की कुर्सी खाली नहीं है। पिछले दिनों स्कूलों में रक्षाबंधन और जन्माष्टमी की छुट्टी रद्द कर देने को लेकर भी कहा कि लोगों के आक्रोश के कारण उन्हें वापस लेना पड़ा। उन्होंने लोगों को सावधान करते हुए कहा कि मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री नहीं बनाया, तब पूरा सीमांत क्षेत्र घुसपैठ से भर जाएगा। यह वोट बैंक की राजनीति करने के लिए लालू कुछ भी करने के लिए तैयार हैं।
केंद्रीय मंत्री शाह ने कहा कि लालू और नीतीश की सरकार में हर रोज अपराध बढ़ रहे हैं। यह स्वार्थी गठबंधन बिहार को फिर से जंगलराज की दिशा में ले जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि लालू फिर से सक्रिय हो गए हैं और नीतीश निक्रिष्य हो गए हैं। लालू जब सक्रिय होते हैं, तब आपको पता है कि बिहार में सरकार कैसे चलती है। उन्होंने कहा कि लालू ने रेलवे में मंत्री रहते अरबों-खरबों को भ्रष्टाचार किया। केस चल रहा है। नीतीश को मालूम है कि देश के लिए यूपीए ने कुछ नहीं किया, इसलिए यूपीए का नाम बदल दिया। उन्होंने हालांकि कहा कि नाम बदलने से कुछ नहीं होने वाला, यह वहीं लालू यादव हैं, जिसने बिहार को सालों पीछे धकेल दिया।
शाह ने जी20 और चंद्रयान की चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने इसके माध्यम से भारत को विश्व में स्थापित किया है। चंद्रयान जब चंद्रमा पर लैंड किया तब मन आनंद से भर गया। जी-20 में हमारे प्रधानमंत्री ने हथौड़ा लेकर अफ्रीकन यूनियन को शामिल किया तब सीना गर्व से चौड़ा हो गया। यह भारत के आर्थिक विकास का नक्शा खींचने वाला है। कई देश भारत के साथ व्यापार करने को लालायित हैं। शाह ने सियासी हमला बोलकर कहा कि रामचरितमानस का अपमान हो रहा है। उन्होंने कश्मीर में धारा 370 की चर्चा कर कहा कि नीतीश, लालू और कांग्रेस ने तुष्टीकरण के लिए धारा 370 को बचाकर रखा था, मोदीजी ने 370 को समाप्त कर दिया। कश्मीर अब भारत का हमेशा के लिए अंग बन गया। उन्होंने बिहार की कानून व्यवस्था को लेकर भी बिहार सरकार को घेरकर कहा कि बालू माफिया सक्रिय हैं। शराब माफिया के चलते लोगों की जान जा रही है।