हैदराबाद. देशभर के कांग्रेस नेता आज से हैदराबाद में जुटेंगे। कांग्रेस कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक आज से हैदराबाद में शुरू होने जा रही है। बैठक में तेलंगाना समेत पांच राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों पर चर्चा होगी।साथ ही इसके लिए रणनीति भी बनाई जाएगी।

हैदराबाद में सीडब्ल्यूसी बैठक से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "पार्टी अध्यक्ष के रूप में मेरे कार्यभार संभालने के बाद यह पहली सीडब्ल्यूसी बैठक है। विस्तारित कार्यसमिति की बैठक भी होगी, जिसमें पार्टी से संबंधित चर्चा की जाएगी।"

उन्होंने कहा कि बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी समेत तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे और 5 राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे और उसके मुताबिक योजना बनाएंगे। अगली बैठक में गठबंधन (INDIA) पर चर्चा होगी।

पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पिछले महीने ही कांग्रेस वर्किंग कमिटी की नई टीम ऐलान किया था। कार्य समिति में सचिन पायलट और शशि थरूर जैसे नेताओं को पहली बार जगह मिली है। कांग्रेस कार्यसमिति की इस बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल होंगीं। हैदराबाद में पार्टी रविवार को विजय रैली निकालेगी। इस दौरान तेलंगाना के लिए पांच गारंटियों की घोषणा भी करने वाली है।