ऑस्ट्रेलिया ने वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल मैच में भारत को करारी शिकस्त दी। पैट कमिंस के नेतृत्व वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेले गए खिताबी मैच में जीत हासिल की और छठी बार विश्व कप का खिताब जीता। मैच में पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर 240 रन बनाकर ऑलआउट हुई। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। इस जीत के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर ने एक माफी मांगने वाला ट्वीट शेयर किया। आइए जानते हैं विश्व कप का खिताब जीतने के बाद वॉर्नर ने किससे माफी मांगी?

वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जीतने के बाद डेविड वॉर्नर ने फैन से मांगी माफी
दरअसल, डेविड वॉर्नर ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ट्वीट शेयर किया। उसमें वॉर्नर ने लिखा, “मैं माफी चाहता हूं। यह बेहतरीन मैच था और माहौल अविश्वसनीय था। भारत ने वाकई शानदार प्रदर्शन रकिया। आप सभी को धन्यवाद।”

बता दें कि ट्विटर पर एक यूजर ने वॉर्नर को नाराजगी भरे अंदाज में मैसेज लिखा था कि उन्‍होंने (भारतीय टीम) के करोड़ों फैंस के दिलों को तोड़ा है। इसके जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया के ओपनर ने सभी फैंस से माफी मांगी और खास ट्वीट शेयर किया। अगर बात करें वर्ल्‍डकप 2023 में डेविड वॉर्नर के प्रदर्शन की तो बता दें कि वॉर्नर ने टूर्नामेंट में 500 से अधिक रन बनाए। कुल 11 मैचों में उन्‍होंने 48.63 के औसत से 535 रन बनाए, जिसमें दो शतक और अर्धशतक शामिल रहे।

20 साल पुराना बदला ले नहीं पाई भारतीय टीम
बता दें कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने छठी बार विश्‍व कप का खिताब अपने नाम किया। इससे पहले कंगारू टीम ने साल1987, 1999, 2003, 2007 और 2015 में वर्ल्‍ड कप का खिताब जीता था। 20 साल पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का फाइनल मैच हुआ था, जिसमें भारत को 125 रन से हार मिली थी। इसके बाद 2023 में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया वर्ल्‍ड कप फाइनल में आमने-सामने थे, लेकिन रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली टीम उस हार का बदला लेने में नाकाम रही।