अपनी मां के 'बुरे' व्यवहार से प्रभावित होकर, तिरुपति जिले के सनबाटला गांव की एक 19 वर्षीय लड़की ने लगभग एक महीने तक आगजनी की, उसने पड़ोस में 12 जगहों पर आग लगा दी। पुलिस ने सोमवार को ये जानकारी दी।

मां को 'सुधारना' चाहती थी

अपनी मां को ‘सुधारने’ के लिए अपने परिवार को चंद्रगिरि मंडल के गांव से दूसरी जगह ले जाने के उद्देश्य से कीर्ति नाम की लड़की ने इस वारदात को अंजाम दिया। कीर्ति इंटरमीडिएट की परीक्षा में भी फेल हुई थी।

तिरुपति के एएसपी (प्रशासन) जे वेंकट राव ने कहा कि ‘कीर्ति का मानना ​​था कि आग लगने की घटनाएं उसके परिवार में वहम पैदा कर गांव छोड़ने में मदद कर सकती हैं, जिससे उसकी मां का सुधार हो सकता है। इसलिए, उसने अपने परिवार में कपड़े जलाना शुरू कर दिए।

कपड़ों के अलावा, उसने कुछ घास के ढेर को भी आग लगा दी, जिससे गांव में डर का माहौल पैदा हो गया । नतीजतन कुछ गांव वालों ने कथित श्राप से मुक्ति के लिए देवताओं को खुश करने के लिए अनुष्ठान भी किया।

सोते समय मां की साड़ी में लगाई आग

पुलिस ने कहा कि कीर्ति ने अपने ही घर में तीन बार 30 अप्रैल, 12 मई और 16 मई को कपड़े जलाने के अलावा पड़ोसियों के घरों में भी ऐसा ही किया।

वह अपनी मां से इतनी परेशान थी कि उसने सोते समय उसकी साड़ी को भी एक बार जला दिया था, लेकिन गनीमत रही कि इससे कुछ नुकसान नहीं हुआ।

अपनी जांच में, पुलिस को पता चला है कि कीर्ति ने अपने एक दोस्त के बात नहीं करने जैसे बेतुके कारणों से भी चीजों को जलाना शुरू कर दिया था। मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 435 और 506 के तहत मामला दर्ज किया है। इसमें उसके पास से 30,000 रुपये बरामद करना भी शामिल है, जो उसने अपनी मां से चुराया था।