भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 में मोहाली में 15 गेंद बाकी रहते हुए 6 विकेट से जीत अपने नाम की। शिवम दुबे के ऑलराउंड प्रदर्शन से भारत की झोली में जीत आई।

रिंकू ने की माही की तारीफ

रिंकू ने 9 गेंदों में 16 रन जड़े। रिंकू और दुबे ने पांचवें विकेट के लिए 22 गेंदों में 42 रन जोड़े। मैच के बाद रिंकू ने खुद को शांत रखने का श्रेय पूर्व कप्तान एमएस धोनी की सलाह को दिया है। रिंकू ने कहा कि मैंने पिछले आईपीएल में माही भाई से बात की थी, उन्होंने मुझे कहा था कि सिर्फ गेंद के अनुसार खेलें और मैं सिर्फ वहीं करता हूं।

क्या बोले रिंकू

रिंकू ने आगे कहा कि "मैं बल्लेबाजी करते हुए ज्यादा सोचता नहीं हूं बस गेंद के अनुसार खेलता हूं। मुझे नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने और खेल खत्म करने की आदत है, मैं इस काम से बहुत खुश हूं। मोहाली में हमने ठंड का मजा लिया, हालांकि फील्डिंग करते समय यह काफी मुश्किल था।"

ज्यादा बल्लेबाजी का नहीं मिलता मौका

मैं सिर्फ अपने आप से बात करने की कोशिश करता हूं। नंबर 6 पर पर बल्लेबाजी करते समय मुझे बहुत ज्यादा गेंदें खेलने का या बहुत अधिक रन बनाने का मौका नहीं मिलता है, यह बात मैं खुद से कहता रहता हूं। रिंकू को बेहतरीन फिनिशर के नाम से भी जाना जाता है। 

मैच का हाल

अगर मैच की बात करें को भारत Ind vs AFG ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। रोहित शर्मा ने लंबे समय बाद टी20 फॉर्मेट में वापसी की है। हालांकि, बेटी वामिका के जन्मदिन के कारण कोहली इस मैच में शामिल नहीं हो सके। अब दूसरे मैच जीत कर भारत सीरीज को अपने नाम करने की कोशिश करेंगा।