IPL 2023 के बीच में एक मनहूस खबर सामने आ रही है. दरअसल, वर्ल्ड क्रिकेट का एक दिग्गज बल्लेबाज 2023 वर्ल्ड कप से बाहर हो सकता है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हुए चोटिल होने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन इस साल के आखिर में भारत में होने वाले 2023 वनडे वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं.

IPL 2023 के बीच में आई बेहद मनहूस खबर

केन विलियमसन चोटिल होने के बाद न्यूजीलैंड लौट गए थे और मंगलवार को स्कैन से पुष्टि हुई कि उन्हें अपने दाएं घुटने का ऑपरेशन करवाना होगा. केन विलियमसन अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस की तरफ से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फील्डिंग करते समय चोटिल हो गए थे. न्यूजीलैंड क्रिकेट के बयान के अनुसार दाहिने हाथ के इस बल्लेबाज का अगले तीन सप्ताह के अंदर ऑपरेशन किया जाएगा. केन विलियमसन ने यह खबर मिलने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट और अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी का आभार व्यक्त किया.

2023 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ ये दिग्गज क्रिकेटर!

केन विलियमसन ने कहा, ‘पिछले दिनों मुझे बहुत सहयोग मिला और इसके लिए मैं गुजरात टाइटंस का आभार व्यक्त करता हूं. यह स्वाभाविक है कि इस तरह की चोट लगने से मैं निराश हूं, लेकिन मेरा ध्यान अभी सर्जरी और उसके बाद फिटनेस हासिल करने पर है. इसमें कुछ समय लगेगा, लेकिन मैं जल्द से जल्द मैदान पर उतरने के लिए अपनी तरफ से हर संभव प्रयास करूंगा.’ इस तरह की चोट से उबरने और पूर्ण फिटनेस हासिल करने में काफी समय लग जाता है और इसे देखते हुए विलियमसन का अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप तक पूरी तरह फिट होना असंभव लगता है.

2023 वर्ल्ड कप खेलने का मौका गया! 

केन विलियमसन ने कहा, ‘मैं अगले कुछ महीनों में मुख्य कोच गैरी स्टीड और टीम का कैसे सहयोग कर सकता हूं इस पर ध्यान दे रहा हूं.’ न्यूजीलैंड के कोच स्टीड को भी लगता है कि विलियमसन का 2023 वर्ल्ड कप से पहले फिट होना मुश्किल लगता है. केन विलियमसन ने कहा,‘हमने उम्मीद नहीं छोड़ी है लेकिन अभी की स्थिति को देखते हुए यह असंभव लगता है. हमारी भावनाएं अभी केन के साथ हैं. यह उनके लिए मुश्किल समय है. यह ऐसी चोट नहीं है जिसकी आप उम्मीद कर रहे थे. यह वास्तव में करारा झटका है.’