टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा आगामी वर्ल्ड कप की तैयारियों में व्यस्त हैं. आगामी 27 सितंबर को रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे में नजर आएंगे. रोहित ने अपने करियर में ओपनर के तौर पर कई कीर्तिमान हासिल किए हैं. उन्होंने अब अपने पसंदीदा ओपनिंग पार्टनर का नाम बताया है.

रोहित शर्मा के साथ मौजूदा समय में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल पारी का आगाज करते नजर आते हैं. इससे पहले केएल राहुल भी रोहित के साथ ओपनिंग का जिम्मा संभाल चुके हैं. रोहित ने टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ भी पार्टनरशिप की है. हालांकि जब उनसे फेवरेट बैटिंग पार्टनर पूछा गया तो उन्होंने इनमें से किसी का नाम नहीं लिया.

रोहित ने लिया इस धाकड़ खिलाड़ी का नाम

रोहित शर्मा ने अपना पसंदीदा बैटिंग पार्टनर भारत के अनुभवी और धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन को बताया है. दोनों ने मिलकर कई साल तक पारी का आगाज किया. इतना ही नहीं, टीम इंडिया को कई मैचों में जीत दिलाने में अहम भूमिका भी निभाई. शिखर हालांकि अभी मैदान से दूर हैं. उन्हें ना तो एशिया कप, ना ही वर्ल्ड कप में मौका मिला. इतना ही नहीं, चीन में जारी एशियन गेम्स से भी धवन को नजरअंदाज कर दिया गया.

'मैदान के बाहर बहुत गहरी दोस्ती'

भारत के धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा ने एक न्यूज चैनल से कहा, ‘शिखर धवन और मेरे बीच मैदान के अंदर और बाहर बहुत गहरी दोस्ती है. हम कई साल तक एक-साथ खेले हैं. ये एक ऐसी पार्टनरशिप है जिसका हिस्सा बनकर मैंने खूब लुत्फ उठाया. वह (धवन) बेहद सकारात्मक रहते हैं. उनमें एक अलग ही ऊर्जा है और उनके आस-पास रहना बहुत मजेदार है. हमने भारत के लिए ओपनिंग पार्टनर के तौर पर अच्छे रिकॉर्ड्स भी बनाए हैं.’

रोहित के पास बड़ा मौका

भारत की मेजबानी में आगामी 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. ऐसे में रोहित के पास बड़ा मौका है कि इस आईसीसी टूर्नामेंट में अपनी टीम को चैंपियन बनाएं. साल 2007 में अपना डेब्यू करने वाले रोहित ने मिडिल ऑर्डर से अपने करियर का आगाज किया लेकिन बाद में उन्होंने ओपनर के तौर पर नाम बनाया. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में 2011 के बाद भारत कोई ट्रॉफी नहीं जीता है, ऐसे में रोहित पर बड़ी जिम्मेदार रहेगी.