भारत और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला गुरुवार 19 अक्टूबर को पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने अपने पहले लगातार तीन मैचों में ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप 2023 में धमाकेदार शुरुआत की है. अब टीम इंडिया बांग्लादेश को भी मात देकर वर्ल्ड कप 2023 में जीत का चौका लगाना चाहती है. पिछली बार जब वर्ल्ड कप 2019 में भारत की टक्कर बांग्लादेश से हुई थी तो टीम इंडिया से 28 रनों से मैच जीता था. भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे वर्ल्ड कप में अब तक 4 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 3 मैच भारत ने जबकि एक मैच बांग्लादेश ने जीता है. आइए एक नजर डालते हैं कि बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में कप्तान रोहित शर्मा किस प्लेइंग इलेवन को उतारते हैं.  

ओपनिंग कॉम्बिनेशन 

पुणे के एमसीए स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए बहुत शानदार रहेगी. बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा पारी की शुरुआत कर सकते हैं. ऐसे में ईशान किशन प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठेंगे. टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली नंबर 3 पर खेलेंगे. 

मिडिल ऑर्डर और ऑलराउंडर्स

नंबर 4 पर मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर बैटिंग के लिए उतरेंगे. विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल नंबर 5 पर बैटिंग के लिए उतरेंगे. ऑलराउंडर के तौर पर टीम इंडिया नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए उपकप्तान हार्दिक पांड्या को उतारेगी. नंबर 7 पर खतरनाक ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. रवींद्र जडेजा अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और घातक लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी से टीम इंडिया को मजबूती देंगे.

गेंदबाजी डिपार्टमेंट

बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन को बतौर स्पिनर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में चुना जा सकता है. कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन की बात करें तो उनके पास एक से बढ़कर एक स्पिन गेंदबाजी की वैरिएशन्स हैं. कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन बांग्लादेश के खिलाफ घातक साबित हो सकते हैं. बांग्लादेश के खिलाफ मैच में कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन जमकर कहर मचा सकते हैं. तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज का प्लेइंग इलेवन में चुना जाना लगभग तय है. शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है. 

बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.