मानसून शुरू होते ही कर्नाटक की खूबसूरत देखते बनती है। यहां के बेहतरीन नज़ारे आपका दिल जीतने के लिए काफी है। बारिश के मौसम में यहां हरियाली का रंग ही अलग होता है। अगर आप कर्नाटक में हैं या फिर यहां आने को प्लान कर रहे हैं तो मानसून सीजन में इन जगहों को मिस न करें।

नंदी हिल्स

अगर आप खुद ड्राइव करके नेचर के नज़ारे लेना पसंद करते हैं, तो प्रकृति की शांति में अपना दिन बिताने के लिए आप नंदी हिल्स ज़रूर आएं। पहाड़ियों के खूबसूरत नज़ारों और आंखों में उमंग भर देने वाले सनराइज और सनसेट को देखकर आप यहां बार-बार आना चाहेंगे।

हम्पी

हम्पी कर्नाटक के सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है, जिसकी सुंदरता मानसून की शुरुआत से ही बढ़ जाती है, क्योंकि यहां का ड्राई एरिया हरे चरागाहों में बदल जाता है और हम्पी के प्राकृतिक नज़ारों से घिरे अनेक मंदिर बारिश में भीगने पर और ज्यादा खूबसूरत लगने लगते हैं। हम्पी कर्नाटक की सबसे गहरी घाटियों और पहाड़ियों में छिपा हुआ है।

कूर्ग

अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए विश्व प्रसिद्ध, ‘कूर्ग’ का नाम तो आपने सुना ही होगा। बारिश के मौसम में  बागानों की खूबसूरती देखते बनती है। यहां के ईडन गार्डन के नज़ारे दिल को छू जाते हैं। मदिकेरी शहर, हाई पॉइन्ट राजा की सीट और एबी फॉल के नज़ारे कूर्ग को किसी जन्नत से कम नहीं बनाते हैं।

सकलेशपुर

सकलेशपुर, मलनाड में वेस्टर्न घाट के फूटहिल्स पर एक जगह है। यह शहर सभी को मंत्रमुग्ध कर देता है। यहां आप ट्रैकिंग कर सकते हैं, जो चाय, कॉफी, इलायची और काली मिर्च के बागानों से भरपूर हरी-भरी पहाड़ियों के बीच से होकर गुज़रती है। यह एक गज़ब का अनुभव है। इस शहर में आपको कई झरने, पुराने किले, भव्य मंदिर और बेहद खूबसूरत पहाड़ियों वाले हॉटस्पॉट भी देखने को मिलेंगे।

गोकर्ण

एक तरफ चट्टानी पहाड़ और दूसरी तरफ अरेबियन सी के साथ, ‘गोकर्ण के खूबरसूरत नज़ारे आपको स्वर्ग की सैर करा देंगे। वैसे इसे मिनी गोवा के नाम से भी जाना जाता है। आप मानसून में यहां भी आ सकते हैं।