भारत की मेजबानी में अगले महीने 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस आईसीसी क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए 10 टीम कन्फर्म हो चुकी हैं. भारतीय टीम का ऐलान भी किया जा चुका है. वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी दिग्गज ओपनर रोहित शर्मा संभालेंगे. इस बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर ने बड़ी भविष्यवाणी की है.

5 अक्टूबर से आगाज

5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होगा. टीम इंडिया के खिलाड़ी इसके लिए कड़ी मेहनत और तैयारियां कर रहे हैं. भारत के करोड़ों-अरबों फैंस चाहते हैं कि भारत 12 साल बाद फिर से विश्व चैंपियन बने. साल 2011 में भारत ने दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था. भारत का इस टूर्नामेंट में पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा.

इन 2 खिलाड़ियों का लिया नाम

वर्ल्ड कप चैंपियन टीम के सदस्य रहे सुरेश रैना ने इस बीच बड़ी भविष्यवाणी की है. रैना ने कहा है कि आगामी वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए ट्रंप कार्ड जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव रहेंगे. कुलदीप ने हाल में एशिया कप में धमाकेदार प्रदर्शन किया और 2 मैचों ही 9 विकेट ले लिए. वहीं, बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से मैदान पर वापसी की. वह करीब एक साल तक चोट, सर्जरी और रिहैबिलिटेशन के कारण बाहर रहे थे.

एशिया कप के फाइनल में पहुंची टीम

इस बीच टीम इंडिया एशिया कप के फाइनल में पहुंच गई है जहां उसका सामना श्रीलंका से होगा. ये मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है. भारतीय टीम को एशिया कप के सुपर-4 राउंड के आखिरी मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 6 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को इस मैच में 266 रनों का लक्ष्य मिला लेकिन उसके 10 खिलाड़ी 49.5 ओवर में 259 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.