ICC World Cup 2023 में रविवार को भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से भिड़ना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला धर्मशाला में खेला जाना है। हार्दिक पांड्या इंजरी के चलते इस मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे। हार्दिक के बाहर होने से टीम इंडिया का संतुलन पूरी तरह से बिगड़ गया है और इस बात को हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी स्वीकार किया है। द्रविड़ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में बड़े बदलाव के संकेत दिए हैं।

हार्दिक के बिना बिगड़ा संतुलन

राहुल द्रविड़ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से एक दिन हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम कॉम्बिनेशन और हार्दिक की इंजरी को लेकर बातचीत की। उन्होंने कहा, "हार्दिक एक महत्वपूर्ण प्लेयर हैं, तो वह टीम का संतुलन बनाने में काफी मदद करते हैं। हालांकि, वह यह मैच मिस करेंगे, तो हमको देखना होगा कि हमारे लिए बेस्ट कॉम्बिनेशन क्या होगा। हमको उन 14 खिलाड़ियों के साथ ही काम करना होगा, जो हमारे पास मौजूद हैं। हमको देखना होगा कि इन कंडिशंस में क्या बेस्ट कॉम्बिनेशन रहेगा।"

हेड कोच ने आगे कहा, "हार्दिक हमारे मुख्य चार तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं, ऐसे में हमको अब देखना होगा कि किस कॉम्बिनेशन के साथ हम जा सकते हैं। हम तीन तेज गेंदबाजों या तीन स्पिनर्स के साथ भी जा सकते हैं। कुछ केसों में जाहिर तौर पर हमारे पास अश्विन जैसा खिलाड़ी मौजूद है, जो बेंच पर बैठा हुआ है। अश्विन के पास भी जबरदस्त काबिलियत है। ऐसे में हम हार्दिक के लौटने तक दो या तीन कॉम्बिनेशन का इस्तेमाल करेंगे।"

सूर्या भी हुए चोटिल

हार्दिक पांड्या तो इंजरी के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच मिस करेंगे ही, इसके साथ ही अब सूर्यकुमार यादव भी बैटिंग प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए हैं। सूर्या को दर्द की वजह से मैदान तक छोड़कर जाना पड़ा। सूर्या मैच तक फिट हो पाएंगे या नहीं, यह भी कहना काफी मुश्किल है। प्रैक्टिस के दौरान गेंद भारतीय बल्लेबाज के दाएं हाथ के कलाई पर आकर लगी, जिसके बाद वह काफी दर्द में दिखाई दिए।