छत्‍तीसढ़ में मौसम के मिजाज एक बार फिर बदलने लगे हैं। बेमौसम बारिश और लगातार बदली के चलते विदा होती ठंड की वापसी के चलते वातावरण में अनुकूलता बनी हुई है। इधर, मौसम विभाग ने रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग सहित कई जिलों में आज बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग का कहना है कि रायपुर का मौसम बुधवार को मेघमय बना रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है, लेकिन उसके बाद इसमें फिर से गिरावट आने का अनुमान है। इस तरह फरवरी का पहला सप्ताह भी हल्की ठंड वाला रहने वाला है।

अचानक बारिश और आसमान में छाए रहने वाले बादलों के कारण ठंड की विदाई अटक गई है। इस बीच पिछले दो दिनों से ठंड का प्रभाव अवश्य कम पड़ा है, लेकिन हल्की ठंड अभी भी है। इस कारण गर्मी की दस्तक नहीं हो पाई है। इस बीच पड़ रही हल्की ठंड राहत भी दे रही है।

पांच दिन में चार डिग्री बढ़ा

बेमौसम बारिश व बदली के बीच वातावरण में आई अनुकूलता थोड़ी कम हुई है। पांच दिनों में अधिकतम ही नहीं बल्कि न्यूनतम तापमान में भी चार डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई है। 25 जनवरी को दिन का तापमान 24 व रात का 12.7 डिग्री सेल्सियस था। मंगलवार को यह क्रमश: 29 व 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।