2023 वनडे वर्ल्ड कप का 23वां मुकाबला आज दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. यह मैच मुंबई के वानखेड़े में खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीका ने इस विश्व कप में जहां तीन मैच जीते हैं, वहीं बांग्लादेश को सिर्फ एक मैच में ही जीत मिली है. ऐसे में शाकिब अल हसन की टीम आज बड़ा उलटफेर करना चाहेगी. हालांकि, दक्षिण अफ्रीका जैसी टीम के खिलाफ यह आसान नहीं होगा. 

दोनों कप्तान की हो सकती है वापसी 

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा पिछला मैच नहीं खेले थे. उनकी जगह टीम में आए रीजा हेंड्रिक्स ने इंग्लैंड के खिलाफ 85 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी. हालांकि, अब बांग्लादेश के खिलाफ बावुमा की वापसी हो सकती है, ऐसे में हेंड्रिक्स को शानदार प्रदर्शन के बावजूद बेंच पर बैठना होगा. इसके अलावा बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन भी इस मैच में वापसी कर सकते हैं.  
पिच रिपोर्ट 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मुफीद मानी जाती है. इसके साथ ही यहां लक्ष्य का पीछा करना आसान होता है. हालांकि, यहां खेले पिछले मैच में पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीत दर्ज की थी. इसी मैदान पर पहले खेलने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 400 रनों का लक्ष्य दिया था. फिर भी ओस को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है. 

मैच प्रिडिक्शन

हमारा मैच प्रिडिक्शन मीटर कह रहा है कि इस मैच में दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा भारी है. दरअसल, यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े में खेला जाएगा. इसी मैदान पर दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ 399 रन बनाए थे. उसके खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं. ऐसे में दक्षिण अफ्रीका बांग्लादेश के खिलाफ आसानी से जीत हासिल कर सकती है. 

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन- टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रासी वान डर डुसेन, एडन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को यानसेन, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, गेराल्ड कोएट्जी और लुंगी नगिदी. 

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन- तंजीद हसन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदोय, महमूदुल्लाह, नसुम अहमद, हसन महमूद और मुस्तफिजुर रहमान.