फर्जी खनिज अधिकारी बनकर लोगों से वसूली करने वाले आरोपी को कटघोरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक खुद को पत्रकार बताकर भी लोगों से पैसे ठगता था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

यह मामला पूरा कटघोरा थाना क्षेत्र का है, जहां कासनिया निवासी पुनीत दुबे खुद को कभी पत्रकार बताता था तो कभी खनिज अधिकारी। वह क्षेत्र में जहां-जहां अवैध काम चल रहे हैं, वहां जाकर छापा मार कार्रवाई करता था। जहां कार्रवाई के नाम पर वह लोगों से रुपयों की मांग करता था। पैसे नहीं देने पर कार्रवाई कर जेल भेजने की धमकी भी देता था।

कटघोरा क्षेत्र के ललमटिया निवासी लखन लाल पटेल के ट्रैक्टर को पुनी दुबे में खनिज अधिकारी बनकर रास्ते में रुकवाया। इसके बाद कार्रवाई करने की बात कहते हुए 10 हजार रुपये की मांग की। पैसे नहीं देने पर ट्रैक्टर को जब्त और कार्रवाई करने की बात कही। ट्रैक्टर मालिक कुछ समय के लिए उसे खनिज अधिकारी समझ बैठा और वह 10 हजार उसे दे दिए। जब उसे इस बात की जानकारी हुई कि वह फर्जी खनिज अधिकारी बनकर उससे पैसे की वसूली किया है, तो उसने इसकी शिकायत कटघोरा थाना में दर्ज कराई। पुलिस ने जांच के बाद पुनीत दुबे को गिरफ्तार कर कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया।