सिंगरौली ।   कोतवाली से महज दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित शगुन गार्डेन के बगल में कचनी के एक सूने मकान से चोरो ने बीती रात डेढ़ लाख रुपए नगद सहित लगभग 15 लाख से ऊपर की कीमत के जेवरात पार कर दिए। वारदात के समय मकान सूना था और परिवार के लोग छठ पूजा मनाने अपने गांव गए हुए थे, सोमवार को जब परिवार के लोग वापस आए तो उन्हें वारदात का पता लगा। पीड़ित जागबली पूरी ने बताया कि वे छठ पूजा में शामिल होने के लिए सपरिवार अपने गांव गए हुए थे, मकान सूना था। चोरों ने सूने मकान को निशाना बनाया और ताले तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। सोमवार को सुबह जब वे गांव से लौटकर आए तो मकान के ताले टूटे हुए थे तथा सारा सामान बिखरा पड़ा था। वारदात में चोर करीब 1 लाख 50 हजार रुपए नकद व जेवरात सहित कपड़े अन्य घरेलू सामान चुरा ले गए। घटना की जानकारी लगते ही उन्होंने सोमवार को कोतवाली पुलिस को सूचना दी।

चोरी में गए लाखों रुपए नगद के साथ सोने चांदी के जेवरात

पीड़ित जागबली पूरी ने बताया कि वह 18 नवंबर को छठ पूजा मनाने अपने गांव रजमिलान गाए हुए थे 20 नवंबर को सुबह जब वह गांव से वापस लौटे तो देखा कि मकान के मेन दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। आनन फानन में जब वह घर के अन्दर घुसे तो देखा की सारा सामान बिखरा हुआ पड़ा है।

आलमीरा लाकर और सूटकेस के ताले टूटे हुए पड़े हैं। पूरी के अनुसार आलमीरा में रखें 1 लाख 50 हजार रूपए नगद सहित सोने का चैन, ब्रेसलेट, अंगूठी पुरुष का, और लेडीज अंगूठी एक पीस, नाथिया सोने का 2, मांगटीका 1पीस, गले के सोने का सेट बिजली के साथ 1 पीस, मंगल सूत्र सोने का 1 पीस, गणेश लक्ष्मी की मूर्ति 1 पीस चांदी का, चांदी का सिक्का 5 पीस, चांदी का करधनी 1 पीस, पैर का कड़ा 1 सेट, चांदी के वर्तन ग्लास, कटोरी, चम्मच, कड़ा नजरिया, बच्चों का करधनिया चांदी का तथा सुटकेस में रखा दो सेट कोट पेंट, 15 सड़ीयां, एसबीआई एटीएम, पासबुक, चेकबुक, पोस्टऑफिस का चेक बुक आदि। अज्ञात चोरों ने सुने घर का फायदा उठाते हुए पार कर दिया।

कोतवाल ने किया मुआयना, भाजपा विधायक प्रत्याशी भी पहुंचे पीड़ित के घर

घटना की जानकारी लगते ही भाजपा विधायक प्रत्याशी रामनिवास शाह ने मौके पर पहुंच पीड़ितों को सांत्वना देते हुए कहा कि उनका टीआई से बात हो चुकी है इस तरह के दुस्साहसिक व्यक्ति वह चाहें जो भी होगा जल्द ही सलाखों के पिछे होंगा। उधर घटना की जांच करने बैढ़न कोतवाली टीआई सुधेश तिवारी ने जागवली पूरी के घर पहुंचे और पीड़ित परिवारों से घटना की पूरी जानकारी हासिल की। जहां उन्होंने घर का और बदमाश कहां से घुसे इसका पूरा मुआयना किया।