हैरिसबर्ग । अमरीका के पेंसिल्वेनिया में एक युवती ने सौंदर्य प्रसाधन से जुड़ी वस्तुओं का परीक्षण कर प्रेमी के पुत्री की जान ले ली। सूत्रों के मुताबिक, पिछले साल जून में एलिसिया ओवेन्स नामक इस आरोपी एलीसिया को आइरिस रीटा अल्फेरा की संदिग्ध हत्या के आरोप में गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। सुश्री एलीसिया को तब गिरफ्तार किया गया जब पेंसिल्वेनिया के अटॉर्नी जनरल मिशेल हेनरी ने घोषणा की कि शव परीक्षण से पता चला है कि लड़की की मौत उसके रक्त में एसीटोन के घातक स्तर के कारण हुई थी।
रिपोर्ट से पता चला कि आरोपी 20 वर्षीय एलीसिया ने हत्या से पहले इस बात पर शोध किया कि इन वस्तुओं का बच्चे पर क्या हानिकारक प्रभाव पड़ सकता है? अटॉर्नी जनरल हेनरी ने कहा, ‘इस मामले का विवरण दिल दहला देने वाला है। यह समझना मुश्किल है कि कोई व्यक्ति एक पूरी तरह से असहाय बच्चे को नुकसान पहुंचाने के लिए जानबूझकर कदम उठा रहा है और दुष्परिणाम के बाद जांचकर्ताओं को गुमराह कर रहा है। जांच से पता चलता है कि, प्रतिवादी ने महीनों तक इस पर गहन शोध किया कि कुछ पदार्थ बच्चों को कैसे नुकसान पहुंचाते हैं। फिर उसने कथित तौर पर अपने निष्कर्षों पर कार्रवाई की। 25 जून, 2023 को, आरोपी , आइरिस के पिता बेली जैकोबी के साथ थी, जब वह स्टोर पर जाने के लिए घर से निकला था। कुछ समय बाद, श्री जेकोबी को सुश्री ओवेन्स का फोन आया कि उनकी बेटी के साथ कुछ गलत हुआ है।  डब्लूपीएक्सआई द्वारा प्राप्त एक आपराधिक शिकायत के अनुसार,  न्यू कैसल स्थित घर में अपने बच्चे को बेहोशी की हालत में पाकर बेली जैकब ने मदद के लिए तुरंत 911 पर कॉल किया।
इसके तुरंत बाद, 18 महीने के बच्चे को इलाज के लिए न्यू कैसल के यूपीएमसी जेम्सन अस्पताल ले जाया गया। फिर लगभग एक घंटे की दूरी पर, उसे पिट्सबर्ग के यूपीएमसी चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में हवाई मार्ग से ले जाया गया। लेकिन  अंग विफलता के कारण आइरिस की चार दिन बाद मृत्यु हो गई। आइरिस अपनी मां एमिली अल्फेरा और अपने दादा-दादी के साथ रहती थी जबकि उसके पिता, श्री जेकोबी के पास केवल उनसे मिलने का अधिकार था।
शिकायत से पता चला कि एलीसिया ने पुलिस को बताया कि लड़की को “ऐंठन” होने और बिस्तर से गिरने के बाद उसके सिर पर चोट लगी थी। लेकिन शव परीक्षण रिपोर्ट से पता चला कि 18 महीने की बच्ची ने मरने से कुछ महीने पहले बटन के आकार की बैटरी सेल और धातु के स्क्रू के साथ-साथ कई “पानी के मोती” निगल लिए थे। अधिकारियों ने आरोपी एलीसिया के फोन की जांच करने के बाद पाया कि फरवरी 2023 और जून 2023 के बीच, वह “घरेलू उत्पादों के बारे में जानकारी ढूंढ रही थी जो पानी के मोती, बैटरी और नेल पॉलिश सहित बच्चे को गंभीर नुकसान या मौत का कारण बन सकते थे,” इसके अलावा पुलिस ने पाया कि उसने “सौंदर्य उत्पाद जो बच्चों के लिए जहरीले हैं” और “बच्चों में आकस्मिक विषाक्तता से होने वाली मौतों का कारण बनने वाली दवाओं” की भी खोज की।