नई दिल्ली। विश्व कप 2023 की शुरुआत में तीन महीनों का समय बाकी रहता है। 5 अक्टूबर से क्रिकेट के महाकुंभ यानी वर्ल्ड कप का आगाज होगा, जिसका फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा।

इस साल भारत की मेजबानी में पहली बार ये टूर्नामेंट खेला जा रहा है। ऐसे में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। विश्व कप में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पूरी सूरत बदली हुई नजर आएगी। फैंस को अच्छी कुर्सियों से लेकर अच्छे खाने की व्यवस्था देखने को मिलेगी।

अरुण जेटली स्टेडियम की बदल जाएगी सूरत

दरअसल, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम को इस साल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के बाद जमकर आलोचना का सामना करना पड़ा था। इस बीच विश्व कप 2023 से पहले दिल्ली के इस स्टेडियम को ठीक करने की पूरी प्लानिंग हो चुकी है। इस स्टेडियम में 20-25 करोड़ रुपये की लागत से बड़ा सुधार होने जा रहा है।

बता दें कि विश्व कप के लिए अरुण जेटली स्टेडियम को 5 मैचों की मेजबानी मिली है। इस पर राजन मनचंदा ने बीसीसीआई का धन्यवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें पांच मैचों की मेजबानी देने के लिए हम बीसीसीआई को धन्यवाद देते हैं। हमें दर्शकों के लिए इसे बेहतर बनाने के लिए स्टेडियम के बुनियादी ढांचे में सुधार करने की जरूरत है और विश्व कप से पहले इसे ठीक करना है।

दर्शकों के लिए बदली जाएगी 10 हजार सीटें

बता दें कि अरुण जेटली स्टेडियम में करीब 35 हजार दर्शक बैठकर मैच देख सकते है। मनचंदा ने इस दौरान ये भी बताया कि डीडीसीए करीब 10 हजार सीटें विश्व कप से पहले बदलेगी। उन्होंने कहा कि हम दर्शकों को साफ सुथरे वॉशरूम, सस्ते रेट पर अच्छा खाना और पीने का पानी उपलब्ध कराएंगे। हाउसकीपिंग स्टाफ भी बढाया जाएगा। यह सारा काम 15 सितंबर तक पूरा किया जाना है।