नेटफ्लिक्स और यशराज फिल्म्स के रचनात्मक सहयोग के एलान ने फैंस का उत्साह बढ़ाया हुआ है। इसी कड़ी में 'द रेलवे मेन' इस गतिशील साझेदारी से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होने वाला पहला प्रोजेक्ट है। इस साझेदारी का उद्देश्य भारतीय कहानियों को वैश्विक दर्शकों तक पहुंचाकर मनोरंजन के दायरे को आगे बढ़ाना है। सीरीज की स्ट्रीमिंग तारीख से पर्दा उठ गया है। जानकारी हो कि राहुल रवैल के बेटे शिव रवैल इस सीरीज के जरिए अपने निर्देशन करियर की शुरुआत कर रहे हैं।

'द रेलवे मेन' की कहानी

चार एपिसोड की सीरीज 'द रेलवे मेन' की कहानी सच्ची घटना पर आधारित है। दुनिया की सबसे खराब औद्योगिक आपदा, भोपाल गैस रिसाव की पृष्ठभूमि पर आधारित 'द रेलवे मेन' साहस और मानवता को सलाम का एक रोमांचकारी वृत्तांत है। यह गुमनाम नायकों, भारत के रेलवे कर्मचारियों की एक मार्मिक कहानी प्रस्तुत करता है, जो अपने कर्तव्य से परे जाकर एक असहाय शहर में फंसे सैकड़ों निर्दोष नागरिकों की जान बचाने की कोशिश कर रहे थे।

'द रेलवे मेन' की स्टारकास्ट, रिलीज डेट

'द रेलवे मेन' में बहुमुखी आर माधवन, के के मेनन, दिव्येंदु और बाबिल खान जैसे सितारे हैं। यह सीरीज आपके अंदर यह विश्वास पैदा करेगा कि सबसे अंधेरे दिनों में भी, साहस से मुश्किलों का सामना किया जा सकता है। 'द रेलवे मेन' 18 नवंबर को दुनिया भर के दर्शकों तक पहुंचेगी। 

'द रेलवे मेन' के निर्माता, निर्देशक

'द रेलवे मेन' का निर्माण वाईआरएफ एंटरटेनमेंट के बैनर तले किया गया है। इसकी कहानी आयुष गुप्ता ने लिखी है। निर्देशन शिव रवैल का है। सीरीज की कहानी, मध्य प्रदेश के भोपाल में 2-3 दिसंबर, 1984 में हुई गैस त्रासदी के इर्द-गिर्द घूमती है। जानकारी हो कि भोपाल के यूनियन कार्बाइड कंपनी के कारखाने से एक जहरीली गैस का रिसाव हुआ था, जिससे लगभग 15 हजार से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई थी। इसे इतिहास में भोपाल गैस त्रासदी के नाम से जाना जाता है।