आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 1 विकेट से पटखनी दी। इस मैच में जीत हासिल कर साउथ अफ्रीका की टीम विश्व कप 2023 के प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई। भारतीय टीम दूसरे स्थान पर खिसक गई है। वहीं, मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तान टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है।

बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान टीम 46.4 ओवर में 270 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम ने 1 विकेट से मैच जीत लिया। इस मैच में हार हासिल कर पाकिस्तान टीम ने विश्व कप 2023 में लगातार चौथी हार अपने नाम की।

साउथ अफ्रीका ने विश्व कप का में अपना सबसे सफल दूसरा रन चेज हासिल किया

दरअसल, साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान (SA vs PAK) के खिलाफ 1 विकेट से मैच जीता। यह मैच आईसीसी मेंस विश्व कप में साउथ अफ्रीका का दूसरा सबसे सफल रन चेज रहा। पाकिस्तान द्वारा दिए गए 271 रन का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने लक्ष्य हासिल किया। वहीं, साल 2011 में भारत द्वारा दिए गए 296 रन का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने जीत हासिल की थी।

साउथ अफ्रीका का तीसरा सफल रन चेज भारत के खिलाफ 1999 में आया था। जब साउथ अफ्रीका ने 253 रन का लक्ष्य हासिल किया था। चौथा सफल रन चेज पाकिस्तान के खिलाफ 1996 में आया, जिसमें 242 रन का साउथ अफ्रीका ने आसानी से पीछा कर लिया था।

पाकिस्तान के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

वनडे विश्व कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान की टीम ने लगातार 4 मैचों में हार का सामना किया। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान टीम को शर्मनाक हार मिली। वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम को पिछले 6 विश्व कप मैचों के बाद पाकिस्तान पर पहली जीत मिली है।