अयोध्या धाम में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश भर में उत्साह है. लोग अपने परमात्मा को याद करते हुए भगवान श्री राम के जयकारों को लगा रहे हैं. भारत पाकिस्तान सीमा पर बसे बाड़मेर में 1751 घी के दीपकों से जयश्री राम लिखा गया है.

बाड़मेर जिला मुख्यालय पर ऑफिसर्स कॉलोनी स्थित मनोकामना पूर्ण महादेव मंदिर में राम लला का स्वागत शनिवार शाम 1751 दीपों की जगमगाहट से किया गया है. मनोकामना पूर्ण महादेव मंदिर सेवा समिति के अध्यक्ष और पुजारी गजेंद्र रामावत ने बताया कि अयोध्या धाम में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हेतु सभी सनातनियों में हर्ष और उत्साह का माहौल है. संपूर्ण भारतवर्ष में कई कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है.
1751 दीपों से लिखा राम नाम
पश्चिम सरहद पर बसे बाड़मेर में 20 से 22 जनवरी तक स्थानीय मंदिर में भी कार्यक्रमो की धूम चल रही है. श्रीगणेश मंदिर प्रांगण में जय श्री राम नाम को 1751 दीपों से सजाया गया है. सायं कालीन आरती के बाद इसको प्रज्ज्वलित कर रामलला का स्वागत किया गया है. इसके बाद 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दोपहर 12 बजे से मारुति नंदन सुंदरकांड परिवार द्वारा भव्य सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जाएगा. साथ ही रामलला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण मनोकामना पूर्ण महादेव मंदिर में किया जाएगा.