भोपाल । सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया को अपमानित करने का आरोप लगाया है। छिंदवाड़ा जिले में कांग्रेस के उम्मीदवारों की घोषणा नकुल नाथ द्वारा करने को लेकर सीएम शिवराज ने सवाल उठाए हैं।
भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- कांग्रेस ने यह चुनाव नकुलनाथ और जयवद्र्धन के भविष्य का चुनाव बना दिया है। मध्य प्रदेश में मल्लिकार्जुन खडग़े ने कमलनाथ को टिकट बांटने की फ्रेंचाइजी दे दी। फ्रेंचाइजी लेकर कमलनाथ किसी की नहीं सुन रहे। कमलनाथ, नकुलनाथ को और दिग्विजय, जयवद्र्धन को स्थापित कर रहे हैं। सीएम ने कहा - दिल्ली का सर्वे नहीं, दिल्ली की सुनना नहीं, इंडी गठबंधन को अपमानित कर रहे हैं। अब वो ना तो इंडी गठबंधन वालों की सुन रहे हैं, ना खडग़े जी की सुन रहे हैं। कमलनाथ ना सोनिया गांधी की सुन रहे और ना राहुल गांधी और ना प्रियंका गांधी की सुन रहे हैं। वो तो सिर्फ अपनों को स्थापित करने के काम में लगे हैं।
शिवराज सिंह जेब में नारियल लेकर चलते हैं कई बार सार्वजनिक तौर पर पीसीसी चीफ कमलनाथ द्वारा दिए जाने वाले इस बयान पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा- हां, मैं नारियल लेके चलता हूं, तो कमलनाथ ताला लेके चलते हैं ताला... और वो ताला सरकार आने पर जो मेरी योजनाएं, भारतीय जनता पार्टी की सरकार की योजनाएं हैं, उन योजनाओं को बंद करके ताला डाल देते हैं । ये कमलनाथ थे, सवा साल सरकार बनी तो बैगा, भारिया, सहरिया बहनों के आहार अनुदान पर ताला डाल दिया , एक हजार रुपया बंद ये मुख्यमंत्री बनें तो संबल योजना पर ताला डाल दिया , गरीबों के कल्याण की योजना, संबल पर ताला डाल दिया , संबल बंद कर दी। शिवराज ने कहा- इनकी सरकार आई, इन्होंने मेरे बच्चों की साइकिल की योजना बंद करके ताला डाल दिया , लैपटॉप योजना बंद करके उसपर ताला डाल दिया, इन्होंने तो कन्या विवाह करके बेटियों को पैसा नहीं दिया और उनके भविष्य पर भी ताला डाल दिया। बुजुर्गों के लिए तीर्थ दर्शन योजना बनाई वो योजना भी बंद करके , उस योजना पर भी ताला डाल दिया। मैं नारियल लेके चलता हूं , क्योंकि मैं विकास और जनकल्याण करता हूं। ये ताला लेके योजनाओं पर ताला लगाने का काम करते हैं।