नई दिल्ली । वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 13वें एडिशन का आयोजन 5 अक्टूबर से भारत में होने जा रहा है। आईसीसी की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में दुनिया की बेस्ट 10 क्रिकेट टीमें भाग ले रही। क्रिकेट के जानकार और पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अभी से भविष्यवाणी शुरू कर दी है कि किन दो टीमों के बीच वर्ल्डकप का फाइनल होगा। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने भी अपनी दो फाइनलिस्ट टीमों का नाम बता दिया है। 
शेन वॉटसन ने कहा कि मेजबान भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच फाइनल खेला जा सकता है। उन्होंने दोनों टीमों को खिताब का दावेदार बताया है। वॉटसन का कहना है कि बेशक कुछ समय पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम परेशानियों से जूझ रही थी लेकिन अब उसके सभी मुख्य खिलाड़ी लगभग पूरी तरह फिट होकर टीम में लौट चुके हैं। वॉटसन ने कहा कि वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में इन खिलाड़ियों को पता है कि किस तरह उन्हें खेलना है। 
दूसरी ओर, वॉटसन ने कहा कि मेजबान होने के नाते भारत को हालात का बेहतर तरीके से पता है। टीम इंडिया को मेजबान होने का लाभ मिलेगा। भारतीय टीम की बैटिंग और बॉलिंग से हम सभी वाकिफ हैं जो इस समय काफी मजबूत नजर आ रही है। उन्होंने कुलदीप यादव को लेकर कहा कि हम सभी इस चाइनामैन स्पिनर के प्रदर्शन से अच्छी तरह वाकिफ हैं। कुलदीप ने हाल में एशिया कप में शानदार गेंदबाजी की थी। उन्हें बेहतर गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। 
वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान) , श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर। 
वर्ल्ड कप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड: पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), जोश इंग्लिस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एडम जंपा और मिचेल स्टार्क।