नई दिल्ली । जांच एजेंसी सीमा हैदर की बात पर यकीन नहीं कर रही है, इस‎लिए उसके पॉलीग्रा‎फिक टेस्ट की भी बात की जा रही है। यही वजह है ‎कि उसे बार-बार बयान के ‎लिए तलब ‎किया जा रहा है। पाकिस्तान के कराची से प्यार की खातिर भारत आने का दावा करने वाली सीमा हैदर पर जांच एजेंसियां नजर गड़ाई हुई हैं। जांच एजेंसियों के सीमा के जवाबों पर विश्वास नहीं हो रहा है। इसके चलते सीमा हैदर से लगातार पूछताछ की जा रही है। उन्हें शक है कि सीमा गुलाम हैदर सिर्फ उतना ही बता रही है जितना वो बताना चाहती है और जांच एजेंसियों को सीमा से वो सच जानना है जिसके लिए उसे बार-बार पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है। वहीं अब सीमा की पॉलीग्राफ टेस्ट को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही हैं। इसके पीछे कई वजहे बताई जा रही हैं। दरअसल सीमा गुलाम हैदर ने खुद को पाकिस्तान के जेखमाबाद थाना के मोहम्मद पुर रत्तोडेरो पोस्ट–कर्णकारिणी , सिंध प्रांत पाकिस्तान का बताया था। लेकिन सीमा हैदर फर्राटेदार हिंदी बोलने में माहिर है उसके शब्दों में उर्दू कहीं भी नजर नही आती है। सीमा से उसके मोबाइल फोन, टूटे मोबाइल फोन और उसके सिम के बारे में जानकारी मांगी गई। लेकिन उसने संतोषजनक जवाब नहीं दिया है। सीमा हर सवालों का जवाब पूरे कॉन्फिडेंस में देती है। किसी भी सवाल के जवाब देने में उसके चेहरे पर थोड़ी भी शिकन नहीं आती है।
रिपोर्ट के मुताबिक सीमा हैदर अपने पति गुलाम हैदर से पहले किसी और युवक से शादी करना चाहती थी। लेकिन उसे अचानक छोड़ दिया। फिर गुलाम हैदर से उसने शादी की, उसके बच्चे हुए। उसका पति गुलाम हैदर उसे छोड़कर सऊदी अरब चला गया और सीमा पाकिस्तान में अकेली रह रही थी। फिर वो कराची भी जाया करती थी, वहां उसका कौन था। इसकी जानकारी सीमा ने नहीं दी। सीमा ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने यू-ट्यूब के जरिए भारत तक आने की जानकारी लेने के बारे में बताया, जिस पर एजेंसियों को यकीन नहीं हो रहा है। वहीं नेपाल से भारत बॉर्डर पार करवाने वाला एजेंट कौन हैं, उसके बारे में भी सीमा ने खुलकर नहीं बताया है। 
सीमा ने पाकिस्तान में अपना प्लॉट बेचकर आने का दावा किया था। लेकिन वो प्लॉट गुलाम हैदर का था या सीमा के नाम था या फिर किसी और के नाम था। इसकी जानकारी भी नहीं मिली। पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर सोमवार की शाम को तकरीबन 7 घंटे तक एटीएस की पूछताछ में शामिल हुई। लेकिन एटीएस सीमा हैदर के जवाबों से संतुष्ट नहीं नजर आई। यही वजह है ‎कि सीमा से पूछताछ के लिए अब जांच में कुछ ऐसे टेस्ट करके एजेंसी उसका सच जानना चाहती है।