लॉर्ड्स टेस्ट में भी इंग्लैंड की किस्मत बदली हुई नजर नहीं आई। ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को दूसरे एशेज टेस्ट में 43 रन से हराया और सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। इंग्लैंड की तरफ से पांचवें दिन के खेल में कप्तान बेन स्टोक्स ने शतकीय पारी खेली थी, लेकिन उनकी ये पारी टीम के किसी काम नहीं आई और इंग्लैंड को हार का स्वाद चखना पड़ा। इस टेस्ट में जॉनी बेयरस्टो का रन आउट ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट बनकर रहा। जॉनी के रन आउट पर काफी बहस चल रही है। एलेक्स कैरी का इस तरह से रन आउट करना खेल भावना के विपरीत माना जा रहा है। इस बीच सोशल मीडिया पर एमएस धोनी का एक पुराना वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि फैंस ने एलेक्स कैरी में एमएस धोनी की झलक नजर आई, लेकिन जो वीडियो अचानक ट्रेंड हो रहा है उसकी फैंस जमकर तारीफ कर रहे है।

जॉनी बेयरस्टो के विवादित रन आउट को देख फैंस को आई महेंद्र सिंह धोनी की याद

दरअसल, 2 जुलाई को इंग्लैंड की दूसरी पारी के पांचवें दिन का खेल खेला गया। इस दौरान इंग्लैंड की पारी के 52वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कैमरून ग्रीन गेंदबाजी कर रहे थे। उनके सामने क्रीज पर मौजूद थे जॉनी बेयरस्टो। इस ओवर की आखिरी गेंद पर कैमरून की शॉर्ट बाउंसर गेंद पर जॉनी खुद का बचाव करते हुए कोई शॉट नहीं खेलते हुए नजर आए, लेकिन इसके बाद जैसे ही जॉनी क्रीज से आगे बढ़कर अपने साथी खिलाड़ी बेन स्टोक्स से बातचीत करने जा रहे थे तो विकेट्स के पीछे से एलेक्स कैरी ने मौके का फायदा उठाते हुए उन्हें रन आउट कर दिया। ये नियमों के अनुसार, तो सही है, लेकिन खेल भावना के विपरीत माना जा रहा है।

धोनी का ये सालों पुराना वीडियो हो रहा है वायरल

दरअसल, साल 2011 में जब भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर थी तब महेंद्र सिंह धोनी तीनों फॉर्मेट के कप्तान थे। इंग्लैंड और भारत के बीच एक मैच का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें क्रीज पर ईयान बेल मौजूद है और वह गेंद को बाउंड्री की ओर भेजते है। इस दौरान उन्हें लगता है कि उन्होंने चौका मारा है, लेकिन गेंद बाउंड्री से पहले रोक ली जाती है, जिसके बाद अचानक विकेट्स के पीछे से धोनी उन्हें आउट कर देते है। इस दौरान ईयान हक्के-बक्के रहे, लेकिन थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया। टी ब्रेक के बाद धोनी ने अपील वापस लेते हुए बेल को बैटिंग के लिए दोबारा बुला लिया था। ये खेल भावना की झलक देख फैंस धोनी को आज तक याद करते हैं।