बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान इन दिनों मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती हैं. एक्टर की बीते दिन ट्राइसेप सर्जरी हुई थी. दरअसल  53 साल के एक्टर को उनकी अपकमिंग फिल्म ‘देवारा’ की शूटिंग के दौरान एक एक्शन सीक्वेंस करते समय चोट गई थी. इसी के चलते सोमवार (22 जनवरी) को सैफ ने ऑपरेशन करवाया. वहीं मंगलवार दोपहर को, सैफ अली खान अपनी ट्राइसेप सर्जरी के बाद पहली बार पब्लिकली सामने आए.एक्टर की वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

सर्जरी के बाद सैफ अली खान एक्टर एकदम फिट और शानदार दिख रहे थे. सैफ ने हाथ पर  कास्ट पहनी हुई थी उनके साथ उनकी पत्नी करीना कपूर खान भी थीं. इस दौरान सैफ ने हाफ ब्लैक टीशर्ट और डेनिम जींस पहनी हुई थी. वहीं करीना कपूर चेक्ड शर्ट के साथ ब्लैक लैगिंग में दिखीं. कपल ने पैप्स के लिए हाथ भी हिलाया. 

सैफ ने दिया था अपना हेल्थ अपडेट

अभिनेता ने पहले अपनी चोट के बारे में खुलकर बात की थी और फैंस उनकी शुभकामनाओं और चिंताओं के लिए धन्यवाद भी दिया था. वहीं अपने एक लेटेस्ट इंटरव्यू में सैफ ने अपना हेल्थ भी अपडेट दिया था. सैफ ने कहा था कि ‘देवारा’ के लिए एक एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग करते समय बुरी तरह घायल होने के बाद उनकी ट्राइसेप में 'असहनीय दर्द' हुआ.

एक्टर ने कहा, "मुझे लगा कि यह सब ठीक है, और किसी तरह आगे बढ़ गया. फिर मैं वर्कआउट कर रहा था, और दर्द बढ़ गया, दर्द की बैंडविड्थ बढ़ गई. अगर मैं कुछ भी ज़ोरदार करता तो दर्द होता. इसलिए मैंने सोचा कि यह सबसे अच्छा है एमआरआई करवाई जाए. क्योंकि जब मैं नए साल के लिए अपने परिवार के साथ छुट्टियां मना रहा था तब भी दर्द हो रहा था. तब हमें पता चला कि ट्राइसेप टेंडन बहुत बुरी तरह से फट गया था, रबर बैंड की तरह मुश्किल से अपनी जगह पर टिका हुआ था जो किसी भी पल टूट सकता था."

सैफ ने अपने सर्जरी प्रोसेस को भी बताया था

सैफ ने आगे कहा था, देवारा का टॉकी भाग और कुछ और कमिटमेंट्स को पूरा करने के बाद, उन्होंने सर्जरी कराने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि सर्जिकल प्रोसेस के दौरान ही डॉक्टरों को एहसास हुआ सिचुएशन काफी सीरियल है. एक्टर ने कहा “जब उन्होंने हाथ खोला, तो उन्हें एहसास हुआ कि सर्जरी की बहुत ज़रूरत थी. उन्होंने इसे साफ किया, फ्लूड निकाला, नर्व को ठीक किया और ट्राइसेप को भी सिल दिया. मुझे कहना होगा कि डॉक्टर इनचार्ज शानदार थे, उन्होंने हड्डी में कुछ चीरे लगाए और फिर सर्जरी की जो पूरी बांह को पूरी तरह से ठीक कर देता है. ”

सर्जरी नहीं होती तो हाथ खो देते सैफ!

सैफ ने आगे कहा कि यह सर्जरी वक्त रहते हो गई और अगर ऐसा नहीं किया गया होता, तो उन्होंने 'हाथ में कुछ न कुछ खो दिया होता.' सैफ ने बताया, "लेकिन यह उतना गंभीर नहीं है, मैं एक दिन में घर आ जाऊंगा. मैं अब ठीक हूं. अब सब कुछ अच्छा है. ये एक तरह की प्रीवेंटिव सर्जरी थी और बिल्कुल सही टाइम पर हुई थी. "