ऑस्ट्रेलियाई टीम ने गुवाहाटी में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम को 5 विकेट से धूल चटाई। इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 222 रन बनाए।

टीम इंडिया की तरफ से रुतुराज गायकवाड़ ने बल्ले से धमाल मचाया और 57 गेंद पर 123 रन की पारी खेली। रुतुराज गायकवाड़ ने गुवाहाटी में टी-20 इंटरनेशनल में अपनी पहली सेंचुरी ठोकी और एक बड़ा कारनामा किया। गायकवाड़ ने इस शतक के बाद कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया।

दरअसल, रुतुराज गायकवाड़ ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ा। ऐसा करने वाले रुतुराज पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। गुवाहाटी में शतक ठोककर रुतुराज ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को एक मामले में पछाड़ दिया।

ग्लेन मैक्सवेल के आखिरी ओवर में कुल 30 रन आए थे और इस ओवर में छक्के के साथ ही मैक्सवेल ने अपना शतक जमाया था। गायकवाड़ टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर भारतीय सबसे बड़ी पारी खेलने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में वह कोहली और रोहित से आगे निकल गए। पहले नंबर पर शुभमन गिल हैं जिन्होंने नाबाद 126 रन की पारी न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली।