कैरेबियाई आलराउंडर आंद्रे रसेल ने अपनी मसल पावर दिखाते हुए अबूधाबी नाइटराइडर्स को गत चैंपियन गल्फ जायंट्स पर शानदार जीत दिलाई। जायंट्स ने बुधवार को आइएलटी-20 मुकाबले में क्रिस लिन (65) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 161 रन का स्कोर खड़ा किया था, जिसे नाइटराइडर्स की टीम ने 10 गेंद शेष रहते ही प्राप्त कर लिया।

रसेल ने लिए 2 विकेट

जी फाइव व एंड पिक्चर्स पर प्रसारित मुकाबले में रसेल ने दो विकेट लेने के साथ ही सिर्फ 13 गेंदों में 30 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने तीन छक्के जड़े। रसेल के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज माइकल काइल पेपर ने 59 रन की शानदार पारी खेली।

नाइटराइडर्स ने किया गेंदबाजी

इससे पहले, नाइटराइडर्स के कप्तान सुनील नरेन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और उनका यह निर्णय सही भी साबित होता दिखा, जब पहले ही ओवर में डेविड विली ने जैमी स्मिथ को आउट कर पवेलियन भेजा। इसके बाद चौथे ओवर में गल्फ के कप्तान जेम्स विंस इमाद वसीम का शिकार बने।

रसेल ने खेली नाबाद पारी

टीम का स्कोर तब केवल 21 रन था, लेकिन इसके बाद लिन और काक्स ने टीम को स्थिरता दी और 13वें ओवर तक टीम का स्कोर 100 के करीब पहुंचा दिया था। लिन ने 48 गेंदों की अपनी पारी में तीन छक्के और छह चौके जड़े। इसके अलावा उन्होंने जार्डन काक्स (21) के साथ तीसरे विकेट के लिए 72 रन की अहम साझेदारी भी की।