लखनऊ  । विश्व कप क्रिकेट के एक रोमांचक मैच में भारत ने इंग्लैंड को 100 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 229 रन बनाए जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 34.5 ओवर में 129 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।
230 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंग्लैंड के बल्लेबाज लय में नहीं दिखाई दिए। शुरुआती दो-तीन ओवर में इंग्लैंड ने तेजी से रन बनाए। लेकिन उसके बाद विकेट पतझड़ की तरह गिरने लगे। इंग्लैंड के दो बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हुए। इंग्लैंड की तरफ से लियांग लिविंगस्टोन ने सर्वाधिक 27 रन बनाए। बाकी के बल्लेबाज कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। भारत ने शानदार फील्डिंग का मुज़ाहिरा किया और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को रोके रखा। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए। बुमराह ने तीन कुलदीप यादव ने दो और जडेजा ने एक विकेट लिया।
इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।
भारत के लिए रोहित शर्मा ने 101 गेंद में 10 चौके और तीन छक्के की सहायता से 87 रन की कप्तानी पारी खेली। विराट कोहली बिना खाता खोले डेविड विली की गेंद पर स्टोक्स को कैच दे बैठे। लोकेश राहुल ने 39 और सूर्यकुमार यादव ने 49 रन का योगदान दिया और भारत का स्कोर 50 ओवर में 230 तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई। बाकी के बल्लेबाज कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। इंग्लैंड के लिए डेविड विली ने तीन, क्रिस वोक्स और आदिल रशीद ने दो-दो विकेट लिए। मार्क वुड को एक विकेट मिला। इंग्लैंड पर जीत के साथ ही भारत अंक तालिका में 12 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है।