रोहित शर्मा और पूरे देश का वर्ल्ड कप 2023 को जीतने का सपना अधूरा रह गया। हालांकि, टूर्नामेंट में टीम इंडिया का प्रदर्शन और रोहित की कप्तानी लाजवाब रही, जिसकी तारीफ हर तरफ हुई। एकदिवसीय क्रिकेट के बाद अब फोकस टी-20 विश्व कप पर शिफ्ट हो गया है। वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर अगले साल फटाफट क्रिकेट का विश्व कप खेला जाना है।

हालांकि, रोहित-कोहली टी-20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा होंगे या नहीं यह बड़ा सवाल है। पिछले कई टी-20 सीरीज में इन दोनों दिग्गज बल्लेबाजों को आराम दिया गया है। इस बीच, रोहित ने बीसीसीआई के आला अधिकारियों संग हुई मीटिंग में टी-20 वर्ल्ड कप की अपनी कप्तानी को लेकर सीधा सवाल पूछ लिया है।

रोहित ने पूछा BCCI अधिकारियों से सीधा सवाल

दरअसल, वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार के बाद दिल्ली में बीसीसीआई ने एक मीटिंग रखी, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़, जय शाह, अजित आगरकर और राजीव शुक्ला शामिल हुए। लंदन में छुट्टियां मना रहे कप्तान रोहित ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग में हिस्सा लिया। मीटिंग में इस बात पर भी चर्चा हुई कि टी-20 वर्ल्ड कप में टीम का कप्तान कौन होगा।

मीटिंग में हिटमैन ने बीसीसीआई अधिकारियों से सीधा सवाल पूछा कि क्या वह टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की कप्तानी उनको देना चाहते हैं और अगर ऐसा है तो रोहित को अभी ही बता दिया जाए। रोहित ने कहा, "अगर आप मुझे टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्ट करना चाहते हैं, तो मुझे अभी बता दीजिए ताकि मैं चीजों की प्लानिंग कर सकूं।"

रोहित के हाथों में ही सौंपी जाए कप्तानी

मीटिंग में सभी एकमत से टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में सौंपने के पक्ष में नजर आए। हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी इस फैसले का समर्थन किया। साउथ अफ्रीका दौरे पर भी बीसीसीआई के अधिकारी चाहते थे कि रोहित ही व्हाइट बॉल क्रिकेट में टीम की कप्तानी संभाले। हालांकि, रोहित ने खुद बीसीसीआई से ब्रेक मांगा, जिसके चलते टी-20 की कैप्टेंसी सूर्यकुमार और वनडे की कप्तानी केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई।