आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में जीत के विजय रथ पर सवार टीम इंडिया को 2 नवंबर को अपने अगले मुकाबले में श्रीलंका से भिड़ना है। भारतीय टीम ने अब तक खेले सभी छह मैचों में जीत का स्वाद चखा है। हालांकि, तमाम फैन्स के मन में यह सवाल है कि क्या हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में खेलते दिखाई देंगे? इस बात का जवाब खुद कप्तान रोहित शर्मा ने दे दिया है। भारतीय कप्तान ने हार्दिक की फिटनेस पर बड़ा अपडेट दिया है।

रोहित ने दिया हार्दिक की फिटनेस पर अपडेट

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बताया है कि हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे। रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक की फिटनेस पर अपडेट देते हुए कहा, "काफी पॉजिटिव डेवलपमेंट है। मैं इसको रिहैब नहीं कहूंगा, लेकिन हार्दिक और एनसीए ने जो भी प्रक्रिया फॉलो की है, उसके नतीजे काफी पॉजिटिव आए हैं। हार्दिक अगले मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। हार्दिक की इंजरी ऐसी है, जिसको हमें हर दिन मॉनिटर करना पड़ता है।"

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, "उनकी रिकवरी कितने प्रतिशत हुई है यह देखना पड़ता है, हमको उनके बैटिंग और बॉलिंग के लोड को मॉनिटर करना पड़ेगा। हम वर्ल्ड कप की बात कर रहे हैं, जहां हर तीसरे या चौथे दिन मैच खेलना होता है। हो सकता है जैसा उनका चल रहा है हम उनको जल्द से जल्द खेलते हुए देखेंगे।"

बांग्लादेश के खिलाफ चोटिल हुए थे हार्दिक

हार्दिक पांड्या बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चोटिल हो हुए थे। दरअसल, हार्दिक ने अपनी गेंदबाजी के दौरान बॉल को रोकने का प्रयास किया था, लेकिन इस दौरान वह अपना टखना मुड़वा बैठे थे। भारत का स्टार ऑलराउंडर काफी दर्द में नजर आया था और मैदान छोड़कर जाना पड़ा था।

हार्दिक न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहे थे। रिपोर्ट्स की मानें, तो हार्दिक के नीदरलैंड्स के खिलाफ 12 नवंबर को होने वाले मैच तक फिट होनो की उम्मीद जताई जा रही है।