लंदन । ब्रिटेन और आयरलैंड के भारतीय मूल के मंत्री ऋषि सुनक और लियो वराडकर ने उत्तरी आयरलैंड में एक ऐतिहासिक शक्ति-साझाकरण समझौते की देखरेख के लिए मुलाकात की, जहां दो साल के बाद एक विकसित सरकार ने कार्यभार संभाला। प्रधानमंत्री सुनक और ताओसीच वराडकर ने संसद भवन, स्टॉर्मॉन्ट कैसल में मुलाकात की और उत्तरी आयरलैंड में हस्तांतरण को बहाल करने के प्रयासों की सराहना की। 
सुनक ने कहा कि अब काम पर जाने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि हमने बहुत कड़ी मेहनत की है और संघ में उत्तरी आयरलैंड के स्थान की रक्षा करने में सफल रहे हैं और यूके में व्यापार के सुचारू प्रवाह और ब्रेक्सिट के परिणामस्वरूप होने वाले सभी लाभों को सुनिश्चित करने के लिए विंडसर फ्रेमवर्क के साथ हमने जो हासिल किया है, उसे आगे बढ़ाया है। 
जहां साउथेम्प्टन में जन्मे सुनक की जड़ें पंजाब से जुड़ी हैं, वहीं डबलिन में जन्मे वराडकर की पारिवारिक जड़ें महाराष्ट्र में हैं। ब्रिटिश भारतीय और आयरिश भारतीय नेताओं के बीच ऐतिहासिक चर्चा के एक रीडआउट में, डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा कि सुनक ने छह देशों की प्रतियोगिता में फ्रांस के खिलाफ जोरदार जीत के लिए आयरलैंड रग्बी टीम को बधाई देकर शुरुआत की।